बिजली तार चोर गिरोह के चार शातिर पकड़े

थाना बाबरी पुलिस ने अंतर जनपदीय बिजली तार चोर गिरोह के चार शातिरों को मुठभेड़ में पकड़ा है। उनके पास से तार चोरी करने में प्रयुक्त किए जाने वाले उपकरण व हथियार बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:05 PM (IST)
बिजली तार चोर गिरोह के चार शातिर पकड़े
बिजली तार चोर गिरोह के चार शातिर पकड़े

शामली, जागरण टीम। थाना बाबरी पुलिस ने अंतर जनपदीय बिजली तार चोर गिरोह के चार शातिरों को मुठभेड़ में पकड़ा है। उनके पास से तार चोरी करने में प्रयुक्त किए जाने वाले उपकरण व हथियार बरामद किए हैं।

थाना बाबरी पुलिस मंगलवार रात में चेकिग कर रही थी। इसी दौरान तार चोर गिरोह से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने चार शातिरों को पकड़ लिया। उनके पास से चोरी का 200 मीटर एलटी लाइन बिजली का तार, एक तमंचा, दो कारतूस, तीन चाकू, गाड़ी पिकअप बुलेरो, चार आरी ब्लेड, पेचकस, रस्सी, एक टायर लीवर, दो झूले बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे रात्रि में अपनी बिना नंबर की पिकअप गाड़ी को लेकर देहात क्षेत्र में निकलते हैं। अवसर पाकर जंगल में बिजली की एलटी लाइन के तार झूला डालकर काट लेते हैं। काटे गए तार को गाड़ी में भरकर दूरदराज के कबाड़ी को ले जाकर बेच देते हैं। इससे पूर्व उन्होंने जनपद सहारनपुर के थाना नानौता, गागलहेड़ी व थाना नांगल क्षेत्रों में भी इस प्रकार की वारदात की हैं। करीब 20-25 दिन पहले थाना तितावी के गांव नसीरपुर व ग्राम लडवा, ग्राम कुलहेड़ी के जंगल में लगे ट्रांसफार्मर से सामान चोरी किया था। उन्होंने ग्राम बुढ़ीना खुर्द के जंगल से भी ट्रांसफार्मर का सामान चोरी किया था। बाबरी क्षेत्र के जंगलों से भी कई स्थानों से बंद पड़ी एलटी लाइन के तार काटकर चोरी किए थे। गिरफ्तार आरोपितों ने अपने नाम शाहरुख पुत्र ताहिर व जाहिद पुत्र यासीन निवासी नानौता व अनस पुत्र यासीन निवासी मोहल्ला कस्साबान, थानाभवन तथा तैय्यब पुत्र ईदरीश निवासी मोहल्ला जामिन अली कस्बा जलालाबाद बताए। आरोपितों पर पूर्व में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया।

बच्चों के विवाद में महिला-स्वजन से मारपीट

संवाद सूत्र, थानाभवन : क्षेत्र के गांव भैसानी इस्लामपुर निवासी महिला नफीसा पत्नी मुरसलीन ने दी तहरीर में बताया कि उसका पुत्र घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। बच्चों में विवाद हो गया। शोर शराबा सुनकर पहुंची पीड़िता ने बच्चों को अलग कर दिया। मौके पर पहुंचे दूसरे बच्चे के स्वजन ने पीड़िता के साथ मारपीट शुरू कर दी तथा आरोपितों ने घर में मौजूद पीड़िता व उसकी सास, पुत्री अफशा व खुशी तथा पुत्र रिहान के साथ मारपीट की। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी