आमजन की खातिर अपनी सुरक्षा भूले फ्रंट लाइन योद्धा, 36 बीमार

पुलिस और प्रशासन दोनों ही आमजन से सीधे तौर पर जुड़े होते है। यदि देखा जाए तो समस्या को लेकर पुलिस का सीधा सरोकार आमजन से होता है। थाने में आए फरियादी की न चाहकर भी पुलिस को फरियाद सुननी पड़ती है बल्कि समस्या का हल भी निकालना होता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:58 PM (IST)
आमजन की खातिर अपनी सुरक्षा भूले फ्रंट लाइन योद्धा, 36 बीमार
आमजन की खातिर अपनी सुरक्षा भूले फ्रंट लाइन योद्धा, 36 बीमार

शामली, जागरण टीम। पुलिस और प्रशासन दोनों ही आमजन से सीधे तौर पर जुड़े होते है। यदि देखा जाए तो समस्या को लेकर पुलिस का सीधा सरोकार आमजन से होता है। थाने में आए फरियादी की न चाहकर भी पुलिस को फरियाद सुननी पड़ती है, बल्कि समस्या का हल भी निकालना होता है।

पिछले एक साल से चल रहे कोरोना काल में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती बनी है। संकट के इस काल में पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा के रूप में सामने आए है, क्योंकि पुलिस को हर स्थान पर फ्रंट लाइन ड्यूटी पर लगाया जाता है। पुलिस अपना बचाव करते हुए ड्यूटी को अंजाम देती है, लेकिन दूसरों की सुरक्षा करने वाली पुलिस अपनी ही सुरक्षा भूल गई। वर्तमान में पुलिस को भी कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। हाल ही में चुनाव ड्यूटी से लौटे पुलिसकर्मियों की एसपी के निर्देश पर सैंपलिग हुई तो दो सौ में से तीन दर्जन पुलिसकर्मी संक्रमित मिले है, जिससे खाकी के कारिदों के माथों पर चिता की लकीरें दिखाई देने लगी है। पिछले साल कोरोना काल में शामली कोतवाली प्रभारी, एसओजी टीम सहित डेढ़ दर्जन पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे, उपचार के बाद सभी स्वस्थ हो गए थे।

यह हुए संक्रमित-

वर्तमान कोरोना काल में थाना प्रभारी झिझाना, थाना प्रभारी कांधला, एक दारोगा व दो सिपाही कुछ समय पूर्व संक्रमित हुए थे, बाद में चुनाव ड्यूटी से लौटने पर सैंपलिग में तीन दर्जन पुलिसकर्मी संक्रमित मिले है।

सुरक्षा को निर्देश-

थाना स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक तैनात पुलिसकर्मियों को मास्क लगाना-सैनिटाइजर का प्रयोग, साबुन से हाथ धोना, शारीरिक दूरी बनाकर रखना अनिवार्य किया है। बाहरी व्यक्तियों की थाने में इंट्री के दौरान थर्मल स्क्रीनिग करने को कहा गया है। किसी पुलिसकर्मी के संक्रमित होने पर यदि उसके पास होम आइसोलेशन होने की व्यवस्था है तो सही, अन्यथा उनके लिए कैराना रोड पर एक स्कूल को क्वारंटाइन सेंटर बनाकर वहां वैकल्पिक व्यवस्था कराई गई है।

इन्होंने कहा-

जिले में लगभग तीन दर्जन पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। उन्हें होम आइसोलेशन उपचार दिलाया जा रहा है। सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षा बरतने के लिए कहा गया है।

-सुकीर्ति माधव, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी