आधार कार्ड बनवाने को बेकाबू हुई भीड़, धक्का-मुक्की

शामली जेएनएन आधार कार्ड बनवाना लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है। आधार कार्ड बनवाने और टोकन लेने के लिए इंडियन बैंक शाखा पर उमड़ी भीड़ सोमवार को बेकाबू हो गई। लोगों में धक्का-मुक्की और नोकझोंक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 10:38 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 06:00 AM (IST)
आधार कार्ड बनवाने को बेकाबू हुई भीड़, धक्का-मुक्की
आधार कार्ड बनवाने को बेकाबू हुई भीड़, धक्का-मुक्की

शामली, जेएनएन : आधार कार्ड बनवाना लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है। आधार कार्ड बनवाने और टोकन लेने के लिए इंडियन बैंक शाखा पर उमड़ी भीड़ सोमवार को बेकाबू हो गई। लोगों में धक्का-मुक्की और नोकझोंक हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जैसे-तैसे स्थिति को संभाला। इसके बाद बैंक की ओर से अनिश्चितकाल के लिए आधार सेंटर बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया गया और लोगों को बैरंग लौटना पड़ा।

शहर में तीन बैंकों और डाकघर में आधार कार्ड बनवाने व कोई संशोधन कराने के लिए सेंटर हैं, लेकिन सबसे अधिक भीड़ वर्मा मार्केट स्थित इंडियन बैंक शाखा में ही उमड़ती है। प्रत्येक सोमवार को हफ्ते के लिए प्रतिदिन के हिसाब से 20 टोकन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दिए जाते हैं। बैंक खुलने का वक्त सुबह दस बजे हैं, लेकिन सोमवार को सुबह छह बजे से ही लोग पहुंचने लगे थे। दस बजे तक बैंक गेट के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई थी। जैसे ही बैंक का गेट खुला तो भीड़ बेकाबू हो गई। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में धक्का-मुक्की होने लगी। लोगों ने बैंक के शटर और चैनल को कसकर पकड़ लिया। एक-दूसरे से नोकझोंक होने लगी और नौबत हाथापाई की आ गई। हंगामा भी होने लगा। इस पर बैंक शाखा की ओर से सूचना यूपी-100 को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को गेट से हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिसकर्मियों के साथ भी लोगों की नोकझोंक हुई। परेशान लोगों का कहना था कि टोकन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दिए जाते हैं और कई-कई दिन तक टोकन के लिए परेशान होना पड़ता है। हंगामे के चलते सोमवार को एक भी आधार कार्ड का आवेदन नहीं हो सका। सूत्रों के अनुसार आगे के लिए 70 लोगों को टोकन दिए गए हैं, लेकिन बैंक की ओर से गेट पर नोटिस लगा दिया गया कि अनिश्चितकाल के लिए आधार कार्ड सेंटर बंद रहेगा। इसके बाद लोगों को घर लौटना पड़ा। बैंक की ओर से किसी ने अधिकारिक बयान तो नहीं दिया, लेकिन सूत्रों ने बताया कि नोटिस सिर्फ भीड़ कम करने के लिए लगाया गया। सेंटर पहले की तरह चालू रहेगा। वहीं, अग्रणी बैंक जिला प्रबंधक शैलेश कुमार का कहना है कि जिलाधिकारी के माध्यम से एसबीआइ, पीएनबी और कॉरपोरेशन बैंक के प्रबंध निदेशक को आधार सेंटर खोलने के लिए पत्र भेजा चुका है। उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष राठौर ने बताया कि बैंक के बाहर इकट्ठा भीड़ के हंगामा करने की सूचना मिली थी और तत्काल पुलिस बल भेज दिया गया था।

chat bot
आपका साथी