आधे घंटे कहीं तेज तो कहीं हल्की हुई बारिश

शामली जेएनएन। रविवार को सुबह से ही गर्मी और उमस काफी अधिक थी। दोपहर में मौसम ने करवट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:55 PM (IST)
आधे घंटे कहीं तेज तो कहीं हल्की हुई बारिश
आधे घंटे कहीं तेज तो कहीं हल्की हुई बारिश

शामली, जेएनएन। रविवार को सुबह से ही गर्मी और उमस काफी अधिक थी। दोपहर में मौसम ने करवट बदली और करीब आधे घंटे बारिश हुई। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। खैर, बारिश ने उमसभरी गर्मी से कुछ राहत दी है। अधिकतम तापमान 33.4 और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

रविवार सुबह आसमान में हल्के बादल थे, जो दिन चढ़ने के साथ छट गए थे। ऐसे में तेज धूप निकल आई थी और उमस भरी गर्मी बढ़ गई थी। साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के चलते सड़कों पर भीड़ नहीं रही। हालांकि जो लोग आवश्यक कार्य के चलते घरों से बाहर निकले, उन्हें पसीना-पसीना होना पड़ा। दोपहर में करीब दो बजे मौसम का मिजाज बदला और काले घने बादल छा गए। कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई।

शहर में झिझाना रोड के आसपास तेज बारिश रही और बाकी शहर में बारिश हल्की ही रही। बारिश से बचाव के लिए लोग छाता लेकर जाते दिखाई दिए तो कुछ भीगते हुए लुत्फ उठा रहे थे। करीब आधे घंटे के बाद बारिश रुक गई, लेकिन बादल छाए रहे। गर्मी के साथ उमस भी कुछ कम हुई। साथ ही बहुत अधिक बारिश नहीं हुई तो जलभराव से भी राहत रही। वहीं, फसलों के लिए बारिश फायदेमंद है। कृषि विज्ञान केंद्र शामली के वैज्ञानिक डा. विकास मलिक ने बताया कि अगर तेज बारिश काफी देर होती है तो सब्जियों की फसल को ही नुकसान होगा। धान और गन्ने की फसल को अधिक बारिश से फायदा ही है। फिलहाल इतनी बारिश हो रही है कि धान में नमी कम नहीं होगी।

----

पांच दिन का तापमान

...

तारीख, अधिकतम, न्यूनतम

25 जुलाई, 33.4, 26.8

24 जुलाई, 36, 25.6

23 जुलाई, 33.6, 24

22 जुलाई, 30.1, 24.2

21 जुलाई, 33, 21.6

......

chat bot
आपका साथी