पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

झंडा दिवस पर कांधला थाने पर आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी ने पुलिसकर्मियों को ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 04:03 AM (IST) Author: Jagran

शामली, जेएनएन। झंडा दिवस पर कांधला थाने पर आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी ने पुलिसकर्मियों को ईमानदारी से कार्य करने की शपथ दिलाई।

सोमवार को थाने पर झंडा दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी ने कहा कि कुरूक्षेत्र में कौरवों और पांडवों के बीच हुए धर्मयुद्ध में अर्जुन के रथ पर भी ध्वज पताका थी। ध्वज को धर्म की अधर्म पर विजय की प्रेरणा के तौर पर माना जाता है। ध्वज कर्तव्य का पाठ और मूल्यों के लिए संघर्ष, समर्पण सिखाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस या सेना भी समाज में बुराई को दंडित कराने और अच्छाई जीवित रखने के लिए बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए कार्य करती है। इसीलिए पुलिस को उनके शौर्य के लिए सम्मानित करते हुए 23 नवंबर 1952 को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस को पुलिस कलर यानि पुलिस ध्वज प्रदान किया था। इसी दिन पीएसी को भी ध्वज प्रदान किया गया था। इस दौरान एसएसआई रविद्र सिंह, मनेंद्र सिंह, अरविद कुमार, देवेंद्र सिंह, राजकुमार राजौरा, अनूप सिंह सहित आदि मौजूद रहे।

सोमवार की सुबह कैराना कोतवाली परिसर में झंडा दिवस मनाया गया। इस दौरान कोतवाली कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक रूप किशोर शर्मा ने पुलिसकर्मियों को झंडा दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही कोतवाली परिसर में तैनात समस्त पुलिसकर्मियों को शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान पुलिसकर्मियो ने झंडे को सलामी देते हुए अपने कार्य को लगन व ईमानदारी से करने की शपथ ग्रहण की। इस दौरान उपनिरीक्षक सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

थानाभवन पुलिस द्वारा झंडा दिवस के अवसर पर थाने में दो रंगों को पुलिस झंडा फहराया गया। आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रभाकर कैंतुरा ने थाना परिसर में पुलिस का ध्वज फहराया। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों ने झंडे को सलामी देते हुए अपने कर्तव्य को निष्ठा से निभाने की शपथ ली। इस दौरान मौजूद रहे थाना प्रभारी प्रभाकर केंतुरा , एसआई बच्चू सिंह, कैलाश गौतम , रविन्द्र सैनी, सचिन पुनिया, उपेन्द्र चौधरी, कांस्टेबल अनुज चौधरी, अमित तोमर, दीवान मोहम्मद हसनैन, अमित सोम, ब्रजवीर ,संजय मोतला सहित पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.