मतगणना प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहे कर्मियों पर होगी एफआइआर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतगणना आगामी दो मई को होगी। इसके लिए गुरुवार को मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने कार्मिकों को मतगणना को सकुशल एवं ईमानदारी से पूरा कराने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:42 PM (IST)
मतगणना प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहे कर्मियों पर होगी एफआइआर
मतगणना प्रशिक्षण से गैर हाजिर रहे कर्मियों पर होगी एफआइआर

शामली, जागरण टीम। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतगणना आगामी दो मई को होगी। इसके लिए गुरुवार को मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने कार्मिकों को मतगणना को सकुशल एवं ईमानदारी से पूरा कराने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण में विभिन्न कार्मिक गैर हाजिर मिले। इनके खिलाफ डीएम ने एफआइआर की कार्रवाई के निर्देश दिए।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 की मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी जसजीत कौर के कुशल निर्देशन में जवाहर नवोदय विद्यालय में गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक, अतिरिक्त गणना सहायकों को मतगणना के लिए प्रथम एवं द्वितीय पाली में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी एवं परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी एवं अमित मलिक ने मतगणना कार्मिकों को गहन प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान प्रथम पाली में 510 मतगणना कार्मिकों में 66 अनुपस्थित। इसमें 21 गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक प्रथम 11, द्वितीय 18, तृतीय 10 सहित छह अतिरिक्त गणना सहायकों ने प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में गणना पर्यवेक्षक 16, गणना सहायक प्रथम 10, द्वितीय 05 तृतीय 19 के अलावा 12 अतिरिक्त गणना सहायकों द्वारा प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी कार्रवाई में एफआईआर दर्ज कराते हुए आज होने प्रशिक्षण में समय से उपस्थित होने के कठोर निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि सकुशल संपन्न कराना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल संपन्न कराने के लिए जो दायित्व सौंपे गए हैं। वह उनका निर्वाहन प्राथमिकता के आधार पर करते हुए पूरी मुस्तैदी के साथ निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, डा. अमित मलिक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी