आपरेशन में लापरवाही बरतने पर डाक्टर पर लगाया जुर्माना

जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने शामली में धीमानपुरा रेलवे फाटक के पास लाइफ केयर हास्पिटल के चिकित्सक सलीम जावेद को आपरेशन में लापरवाही बरतने पर जुर्माना लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:02 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:02 PM (IST)
आपरेशन में लापरवाही बरतने पर डाक्टर पर लगाया जुर्माना
आपरेशन में लापरवाही बरतने पर डाक्टर पर लगाया जुर्माना

जेएनएन, शामली। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग ने शामली में धीमानपुरा रेलवे फाटक के पास लाइफ केयर हास्पिटल के चिकित्सक सलीम जावेद को आपरेशन में लापरवाही बरतने पर जुर्माना लगाया है।

सिभालका निवासी शिक्षा देवी ने आयोग में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि पेट में दर्द होने पर 6 अप्रैल 2018 को अस्पताल में डाक्टर को दिखाया था। पित्त की थैली में पथरी बताने पर डाक्टर से आपरेशन कराया था। इसके बाद भी पेट में दर्द हुआ तो फिर से डाक्टर को दिखाया गया। डाक्टर सलीम जावेद की सलाह पर मेरठ में एक डाक्टर को दिखाया। इसके बाद भी समस्या का हल न हुआ तब डाक्टर सलीम ने नगर के एक अन्य डाक्टर के यहां भर्ती कर आपरेशन किया। लेकिन हालत में सुधार न हुआ। अब पीजीआई रोहतक में उपचार चल रहा है। इस मामले में आयोग ने आरोपित पर 1 लाख 55 हजार का जुर्माना लगाया है। यह पूरी रकम आदेश के तीस दिन के अंदर आयोग में जमा करने के आदेश दिए है। आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपित गिरफ्तारी

शामली नगर कोतवाली शामली क्षेत्र के गांव झाल निवासी राजेश शर्मा पुत्र रामपाल शर्मा ने आरोप लगाया था कि 8 अगस्त को उनके पुत्र शिवम उर्फ भूरा को उनके ही गांव के छीनू उर्फ नीटू आदि चार लोगों ने घर से ले जाकर आत्महत्या के लिए उकसाया था। इसके बाद शिवम ने आत्महत्या कर ली थी। शिकायत करने पर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए थे। पुलिस ने एक सप्ताह पहले आरोपित युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने शनिवार को आरोपित छीनू उर्फ नीटू निवासी झाल को साक्ष्य मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसका चालान कर दिया है। अन्य आरोपितों को पुलिस तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी