आरोग्य मेले में बुखार के मरीज रहे अधिक

जिले के 26 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। 654 मरीज पहुंचे जिनमें बुखार के मरीज अधिक रहे। आयुष्मान योजना के पात्रों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:47 PM (IST)
आरोग्य मेले में बुखार के मरीज रहे अधिक
आरोग्य मेले में बुखार के मरीज रहे अधिक

शामली, जागरण टीम। जिले के 26 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। 654 मरीज पहुंचे, जिनमें बुखार के मरीज अधिक रहे। आयुष्मान योजना के पात्रों के गोल्डन कार्ड भी बनाए गए।

पीएचसी पर हरेक रविवार को होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन कोरोना की दूसरी लहर आने पर मार्च में बंद हो गया था। इसके बाद 19 सितंबर से शुरू हुए हैं। रविवार को बारिश का मौसम रहा, लेकिन इसके बाद भी काफी मरीज आए। मरीजों में पुरुषों की संख्या 244, महिलाओं की संख्या 330 और बच्चों की संख्या 80 रही। कुल 42 चिकित्सक और 88 पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई थी। वायरल संक्रमण का प्रकोप अधिक चल रहा है तो बुखार पीड़ितों की संख्या अधिक रही। कुल मरीजों के सापेक्ष बुखार के करीब 200 मरीज रहे।

सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि आरोग्य मेले में आयुष्मान योजना के पात्रों के गोल्डन कार्ड भी बनाए जाते हैं। ऐसे में 150 कार्ड बनाए गए। साथ ही लोगों को डेंगू, मलेरिया आदि से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया। विभाग में इतने लैब तकनीशियन नहीं हैं कि मरीजों की यहां पर डेंगू, मलेरिया की जांच सैंपल लिए जा सके, लेकिन लक्षणों के आधार पर बाद में टीम भेजकर जांच कराई जाती है। सड़क के गड्ढों से हो रहे हादसे

शामली : समाजसेवी अर्जुन सिंह ने डीएम जसजीत कौर को शिकायत करते हुए बताया कि जिले में कई स्थानों पर हाईवे निर्माण का कार्य चल रहा है। यहां साईंधाम के पास भी बाइपास निर्माण कार्य चल रहा है। यहां कांशीराम कालोनी से बाइपास तक बड़े गड्ढे हो गए है। यह गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे है। आए दिन यहां गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे है। रात में सामने से आ रहे वाहनों के रिफ्लेक्शन से गड्ढे दिखाई नहीं देते और दुर्घटनाएं हो रही है। समाजसेवी ने गड्ढों को भरवाने की मांग की है। -जासं

chat bot
आपका साथी