देहात क्षेत्र में भी बुखार का कहर, अब तक दर्जनों मौत

शहर के साथ-साथ अब देहात क्षेत्र में भी बुखार ने अपना कहर बरपा रखा है। गढीपुख्ता क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में बुखार से अब तक करीब तीन दर्जन मौतें हो चुकी हैं। जबकि कई ग्रामीणों की हालत अभी भी चिताजनक बनी हुई है जिनका उपचार चल रहा है। देहात क्षेत्रों में बुखार से हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है।

JagranWed, 12 May 2021 10:50 PM (IST)
देहात क्षेत्र में भी बुखार का कहर, अब तक दर्जनों मौत

जेएनएन, शामली। शहर के साथ-साथ अब देहात क्षेत्र में भी बुखार ने अपना कहर बरपा रखा है। गढीपुख्ता क्षेत्र के करीब आधा दर्जन गांवों में बुखार से अब तक करीब तीन दर्जन मौतें हो चुकी हैं। जबकि कई ग्रामीणों की हालत अभी भी चिताजनक बनी हुई है, जिनका उपचार चल रहा है। देहात क्षेत्रों में बुखार से हो रही मौतों से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांवों में चिकित्सा शिविर लगाकर बुखार से पीडित मरीजों के उपचार की मांग की है।

अभी तक शहर में वायरल बुखार का प्रकोप बना हुआ था, लेकिन अब इसने गांवों में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। गढी पुख्ता क्षेत्र के गांवों में तो बुखार ने करीब दर्जन लोगों की जिदगी को लील लिया है। वहीं, दर्जनों ग्रामीण बुखार से पीड़ित होकर अपना उपचार करा रहे हैं। गढीपुख्ता, कच्ची गढी, दुल्लाखेडी, पेलखा, बुंटा सहित अन्य गांवों में बुखार का आलम यह है कि घर-घर में बुखार से पीडित मरीज हैं। एक पखवाडे के अंदर ही तीन दर्जन मौतों होने से ग्रामीणों में भी दहशत बनी हुई है।

ग्रामीणों के अनुसार बुखार अब तक कई लोगों की जान ले चुका है, जबकि कई ग्रामीणों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ, करनाल, पानीपत के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। देहात क्षेत्रों में बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। घर-घर में लोग बुखार से तप रहे हैं। उनका कहना है कि डाक्टर से दवा लेने के बावजूद बुखार में आराम नहीं मिल पा रहा है। डाक्टर की सलाह पर खून की जांच भी कराई जा रही है, लेकिन चिकित्सकों की समझ में भी बुखार की स्थिति समझ में नहीं आ रही है। दवा लेने के बावजूद भी आराम नहीं मिल पा रहा है जिस कारण कई ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर, ग्रामीणों में कोरोना की दहशत भी साफ नजर आ रही है। ग्रामीणों ने जिला-प्रशासन से गांवों में चिकित्सा शिविर लगाकर ग्रामीणों की जांच कर दवाईयां दिलाने की मांग की है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.