साधन सहकारी समिति में पहुंचा उर्वरक

शामली के जलालाबाद अंबेहटा साधन सहकारी समिति व जलालाबाद साधन सहकारी समिति पर किसानों को उर्वरक की समस्या नहीं रहेगी। सल्फर पोटाश का स्टाक पहुंच गया है। कई दिन से किसान उर्वरक न होने से परेशान थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:43 PM (IST)
साधन सहकारी समिति में पहुंचा उर्वरक
साधन सहकारी समिति में पहुंचा उर्वरक

शामली, जागरण टीम। शामली के जलालाबाद: अंबेहटा साधन सहकारी समिति व जलालाबाद साधन सहकारी समिति पर किसानों को उर्वरक की समस्या नहीं रहेगी। सल्फर, पोटाश का स्टाक पहुंच गया है। कई दिन से किसान उर्वरक न होने से परेशान थे।

जलालाबाद में दिल्ली यमुनोत्री हाईवे किनारे पर अंबेहटा साधन सहकारी समिति व साधन सहकारी समिति जलालाबाद का कार्यालय व गोदाम स्थित है। दोनों समितियों पर डीएपी स्टाक गोदाम में पहले से ही मौजूद है। लेकिन कुछ दिनों से यूरिया, सल्फर, पोटाश का स्टाक खत्म था। ऐसे में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार में साधन सहकारी समिति के गोदाम पर सल्फर व पोटाश की खेप पहुंचने पर किसानों को राहत मिली है। क्योंकि सब्जियों के साथ ही गन्ना, बागवानी और धान की पछेती फसल में उर्वरक की जरूरत है। यूरिया का स्टाक भी एक या दो दिन में गोदाम पर पहुंच जाएगा। साधन सहकारी समिति के सचिव नीरज प्रताप सिंह ने बताया कि सल्फर, पोटाश पहुंच चुका है। एक या दो दिन में यूरिया खाद की कमी भी नहीं होगी।

.....

डीएम ने की आगंनबाडी व स्कूल कार्यो की समीक्षा

शामली, जागरण टीम। सोमवार को कलक्ट्रेट में डीएम जसजीत कौर ने जल जीवन मिशन के तहत निर्माण की जाने वाली परियोजनाओं के संबंध में बैठक ली। बैठक में डीएम ने जल जीवन मिशन के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों व बेसिक विभाग के स्कूलों में होने वाले कार्यो की गहन समीक्षा करते हुए विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं को मानक व समयबद्धता के साथ कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। डीएम ने निर्माण कार्यो को लेकर विभिन्न बिदुओं पर चर्चा करते हुए स्कूल व आंगनवाड़ी केंद्रों पर कार्यदायी संस्था के अब तक समर्सिबल, पानी की टंकी व टोंटी लगाने का जो कार्य किया गया है, उसे पूर्ण हुए कार्य का स्थलीय निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए। डीएम ने चेतावनी दी कि किसी भी प्रकार की लापरवाही की जाती है तो संबंधित संस्था को काली सूची में डाला जाएगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी संतोष श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी