ढोल बजाकर जश्न मनाना पड़ा भारी, पिता- पुत्र पर मुकदमा

गांव दखोड़ी जमालपुर में गोवर्धन ने ग्राम प्रधान पद पर जीत हासिल की है। मंगलवार रात में नवनिर्वाचित प्रधान अपने पुत्र विपिन व समर्थकों के साथ ढोल बजवाकर जश्न मना रहा था। पुलिस चौकी प्रभारी जश्न मनाने की सूचना पर गांव में पहुंचे और मौके से प्रधान पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:09 PM (IST)
ढोल बजाकर जश्न मनाना पड़ा भारी, पिता- पुत्र पर मुकदमा
ढोल बजाकर जश्न मनाना पड़ा भारी, पिता- पुत्र पर मुकदमा

शामली, जागरण टीम। गांव दखोड़ी जमालपुर में गोवर्धन ने ग्राम प्रधान पद पर जीत हासिल की है। मंगलवार रात में नवनिर्वाचित प्रधान अपने पुत्र विपिन व समर्थकों के साथ ढोल बजवाकर जश्न मना रहा था। पुलिस चौकी प्रभारी जश्न मनाने की सूचना पर गांव में पहुंचे और मौके से प्रधान पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महामारी अधिनियम, धारा 144 के उल्लंघन में थाना थाना भवन पर मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि नवनिर्वाचित प्रधान व उसका पुत्र समर्थकों के साथ चुनावी जश्न मना रहे थे। एक दिन पूर्व पुलिस ने चुनावी जश्न न मनाने के लिए नोटिस दिया था। नोटिस को भी गंभीरता से नहीं लिया। ग्राम प्रधान उसके पुत्र समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया है।

पराजित प्रत्याशी ने ग्रामीणों को कहा भला-बुरा

संवाद सूत्र, जलालाबाद : पराजित होने पर क्षेत्र पंचायत सदस्य ने मंदिर के माइक से अनाउंस कर लोगों को भला-बुरा कहा। पुलिस ने आरोपित का शांतिभंग की आशंका में चालान किया है।

गांव चंदेना माल में रामदास ने क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। चुनाव में वह हार गया। मंगलवार को वह नशे की हालत में गांव के मंदिर में पहुंच गया। वहां उसने मंदिर के माइक को चालू कर अनाउंस करते हुए ग्रामीणों को अपनी हार का जिम्मेदार बताया और चुनाव में उसका पैसा खर्च कराने के बावजूद वोट न देने का आरोप लगाते हुए अभद्र टिप्पणी की। इस पर ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। आरोपित का शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया। पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि पराजित प्रत्याशी नशे की हालत में मंदिर के माइक से ग्रामीणों के बारे में अभद्र टिप्पणियां कर रहा था।

chat bot
आपका साथी