किसानों को 1975 की दर से मिला दाम, धरना समाप्त

क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद न होने के विरोध में चल रहा किसानों का धरना शुक्रवार को समाप्त हो गया। प्रशासन द्वारा गेहूं खरीद 1975 रुपये प्रति कुंतल की दर से कराने पर किसानों धरना समाप्त करने के लिए मान गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:56 PM (IST)
किसानों को 1975 की दर से मिला दाम, धरना समाप्त
किसानों को 1975 की दर से मिला दाम, धरना समाप्त

शामली, जागरण टीम। क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद न होने के विरोध में चल रहा किसानों का धरना शुक्रवार को समाप्त हो गया। प्रशासन द्वारा गेहूं खरीद 1975 रुपये प्रति कुंतल की दर से कराने पर किसानों धरना समाप्त करने के लिए मान गए। एसडीएम संदीप कुमार ने धरनास्थल पर पहुंचकर भाकियू कार्यकर्ताओं से मिले।

गुरुवार को भाकियू कार्यकर्ताओं ने सरकारी गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों के गेहूं की खरीददारी न होने के विरोध में नवीन मंडी स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया था। एसडीएम संदीप कुमार ने मौके पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया था। इस दौरान व्यापारी किसानों का गेहूं 1600 रुपये प्रति कुंतल की दर से खरीदने को तैयार थे लेकिन किसान 1975 रुपये कुंतल की दर पर बेचने की मांग पर अड़े थे। इससे दोनों पक्षों में वार्ता विफल हो गयी थी। इसके बाद भाकियू कार्यकर्ता अपनी-अपनी ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर कलक्ट्रेट में धरना शुरू कर दिया। शुक्रवार को भी किसान धरने पर बैठे रहे। बाद में शासन से मिले निर्देशों के बाद डीएम जसजीत कौर के निर्देश पर एसडीएम सदर संदीप कुमार धरना स्थल पर पहुंचे तथा भाकियू कार्यकर्ताओं को बताया कि किसानों की मांग मान ली है और अब 1975 रुपये प्रति कुंतल की दर से गेहूं की खरीद की जाएगी। शामली, कैराना व ऊन तहसीलों के किसानों को उनकी तहसीलों के एसडीएम अपने सामने ही क्रय केंद्र पर गेहूं की खरीद कराएंगे। इसके बाद भाकियू व किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया। जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान, योगेन्द्र पंवार, गुड्डू बनत, एजाज कैराना, गयूर हसन, मुनव्वर, तालिब चौधरी, अरविन्द, पप्पू, परविन्दर, ब्रहमसिंह, ओमसिंह, प्रवीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी