भाजपा सरकार में घटी किसान-मजदूर की आमदनी : पंवार

राज्य योजना आयोग के पूर्व सदस्य और सपा नेता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि भाजपा सरकार एवं उसकी आर्थिक नीतियों से समाज का प्रत्येक वर्ग दुखी है। किसानों एवं मजदूरों की न केवल आमदनी घटी है बल्कि उनके ऊपर कर्ज भी बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:03 PM (IST)
भाजपा सरकार में घटी किसान-मजदूर की आमदनी : पंवार
भाजपा सरकार में घटी किसान-मजदूर की आमदनी : पंवार

शामली, जागरण टीम। राज्य योजना आयोग के पूर्व सदस्य और सपा नेता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि भाजपा सरकार एवं उसकी आर्थिक नीतियों से समाज का प्रत्येक वर्ग दुखी है। किसानों एवं मजदूरों की न केवल आमदनी घटी है बल्कि उनके ऊपर कर्ज भी बढ़ गया है।

शुक्रवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय पर आगामी 18 अक्टूबर को बुढ़ाना में होने वाले कश्यप समाज सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की गई। सपा के वरिष्ठ नेता सुधीर पंवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कश्यप समाज को अपना वोट बैंक बताती है, जबकि कश्यप समाज के कल्याण के लिए समाजवादी पार्टी के जितना कार्य किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में कश्यप समाज का जितना उत्पीड़न हुआ है। उतना पहले किसी भी सरकार में नहीं हुआ था। जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी, सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष अनुज जावला, गोपाल कश्यप, इंजीनियर संजय कुमार, सच्चू प्रधान एवं खुशनूद की टीम को थानाभवन ब्लाक तथा बिट्टू ताना, मनीष नौनांगली, अंकित पुरमाफी एवं नीटू पीरखेड़ा को ऊन ब्लाक में कश्यप समाज के लोगों से संपर्क करने की जिम्मेदारी दी गई। डा. सत्यपाल कश्यप, नीरज चिकारा, अशफाक कुरैशी एवं नीरज पहलवान को कैराना की जिम्मेदारी दी गई। युवाओं के प्रेरणास्रोत थे डा. एपीजे अब्दुल कलाम

शुक्रवार को सपा कार्यालय पर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर बैठक आयोजित की गई। इसमें पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सपा नेता प्रोफेसर सुधीर पंवार ने कहा कि डा. एपीजे कलाम की रामेश्वरम के गरीब मछुआरे परिवार से राष्ट्रपति भवन तक की यात्रा न केवल आम हिदुस्तानी के सपने पूरे करने के संघर्ष की कहानी है बल्कि दृढ़ निश्चय से किसी भी मंजिल को प्राप्त करने की भी प्रेरणा है। उनका पूरा चरित्र ही प्रेरणादायक है, लेकिन उनकी सादगी एवं ईमानदारी अनुकरणीय है। जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि कलाम साहब न केवल उच्च कोटि के वैज्ञानिक थे बल्कि असाधारण राजनेता भी थे। इंजीनियर संजय कुमार ने कहा कि डा. कलाम की लिखी पुस्तक अग्निपंख युवाओं को सपना देखने एवं उन्हें पूरा करने की प्रेरणा देती रहेगी।

chat bot
आपका साथी