प्राचीन नवदुर्गा मंदिर पर होगा मेले का आयोजन , रोशन हुआ दरबार

जिले चौसाना क्षेत्र के गढ़ी हसनपुर में मंगलवार को प्राचीन नव दुर्गा मंदिर पर सीख मेले का आयोजन होगा। तीन दिन तक चलने वाले मेले में बड़ी संख्या में पहुंचकर श्रद्धालु प्रसाद चढ़ाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:54 PM (IST)
प्राचीन नवदुर्गा मंदिर पर होगा मेले का आयोजन , रोशन हुआ दरबार
प्राचीन नवदुर्गा मंदिर पर होगा मेले का आयोजन , रोशन हुआ दरबार

तीन दिन तक चलेगा मेला, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे श्रद्धालु

शामली, जेएनएन। जिले चौसाना क्षेत्र के गढ़ी हसनपुर में मंगलवार को प्राचीन नव दुर्गा मंदिर पर सीख मेले का आयोजन होगा। तीन दिन तक चलने वाले मेले में बड़ी संख्या में पहुंचकर श्रद्धालु प्रसाद चढ़ाएंगे। चौसाना के गांव गढ़ी हसनपुर में एक प्राचीन नवदुर्गा मंदिर है, जिसमें प्रत्येक वर्ष आश्विन मास की चतुर्दशी को एक विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालू मां के दरबार में माथा टेकने आते हैं।

मान्यता है कि मां के दरबार में पहुंचकर मन्नतें मांगने वालों की सभी मन्नतें पूरी होती है। प्रत्येक वर्ष चतुर्दशी के मौके पर लगने वाले मेले में उत्तराखंड, हरियाणा व पंजाब सहित दिल्ली राज्यों से भक्त मां दुर्गा के दर्शन को आते हैं। पिछले वर्ष कोरोना महामारी के चलते प्रशासन से नव दुर्गा मंदिर पर मेले के आयोजन की अनुमति नहीं मिली थी। किन्तु इस वर्ष प्रशासन से मेले की अनुमति मिलने के बाद विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर के पुजारी उमेश शर्मा ने बताया कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए मंदिर परिसर में श्रद्धालु प्रसाद चढ़ाएंगे। सोमवार शाम से ही मंदिर को रंग बिरंगी लाईटो की रोशनियों से नहलाया गया है।

...

बारिश से धान की फसल को नुकसान

शामली, जेएनएन। जिले के कैराना क्षेत्र में दो दिन से रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण किसानों की धान की फसल को भारी नुकसान हो गया है। इससे किसान परेशान है।

पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है, जिसके चलते लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। दूसरी ओर, बारिश के साथ हवाओं के कारण क्षेत्र में किसानों की धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है। किसानों के खेतों में तैयार खड़ी धान की फसल जमीन पर गिर गई है, जिससे किसान चितित नजर आ रहे हैं।

--

जानवर कर रहे घायल

शामली, जेएनएन। जिले के कैराना क्षेत्र में आवारा जानवर लोगों को घायल कर रहे हैं। सीएचसी में ऐसे लोगों को एंटी रैबीज के टीके लगाए गए।

आवारा जानवरों से लोगों को निजात नहीं मिल रही है। सोमवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंप लगाया गया। इस दौरान आवारा कुत्ता आदि जानवरों के हमले में घायल डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को एंटी रैबीज के टीके लगाए गए और उन्हें आवारा जानवरों से बचाव करने की सलाह दी गई।

--

नकदी व सट्टा पर्ची समेत एक गिरफ्तार

शामली, जेएनएन। जिले के कैराना में पुलिस ने नकदी व सट्टा पर्ची के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

सोमवार को कोतवाली पुलिस ने सूचना पर मोहल्ला रेतावाला में छापेमारी की। जहां से पुलिस ने सट्टे की खाईबाड़ी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसके कब्जे से 760 रुपये की नकदी व सट्टा पर्ची आदि बरामद हुई है। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम असलम निवासी मोहल्ला दरबार खुर्द रेतावाला बताया है। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

--

शांतिभंग में पकड़ा

शामली, जेएनएन। जिले के कैराना के मोहम्मदपुर राई में एनसीआर लिखवाने को लेकर झगड़ने के आरोप में राशिद उर्फ लाला निवासी मोहल्ला ईदगाह को गिरफ्तार कर लिया, जिसका शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी