खनन व्यवसायी से मांगी रंगदारी, फायरिग की, पूर्व प्रधान सहित चार गिरफ्तार

कैराना के गांव सहपत के पूर्व प्रधान ने अपने चार साथियों की मदद से खनन व्यवसायी से बतौर अवैध वसूली में रकम की मांग की। रकम देने से इंकार करने पर तमंचों से फायरिग की। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चारों आरोपितों को लग्जरी गाड़ी व तीन तमंचों कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:16 PM (IST)
खनन व्यवसायी से मांगी रंगदारी, फायरिग की, पूर्व प्रधान सहित चार गिरफ्तार
खनन व्यवसायी से मांगी रंगदारी, फायरिग की, पूर्व प्रधान सहित चार गिरफ्तार

शामली, जागरण टीम। कैराना के गांव सहपत के पूर्व प्रधान ने अपने चार साथियों की मदद से खनन व्यवसायी से बतौर अवैध वसूली में रकम की मांग की। रकम देने से इंकार करने पर तमंचों से फायरिग की। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने चारों आरोपितों को लग्जरी गाड़ी व तीन तमंचों, कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।

कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि पांच मई को सहपत गांव का पूर्व प्रधान मतलूब अपने तीन साथियों राजकुमार पुत्र दिसंबर, जाबिर पुत्र जमालू व सुमित पुत्र ओमपाल निवासी सहपत के साथ मामौर खनन प्वाइंट पर पहुंचे थे। यह लोग फोरच्यूनर गाड़ी में सवार थे। इन लोगों ने वहां पर खनन व्यवसायी रविद्र मलिक को डराया धमकाया। उसने प्रति सप्ताह बतौर रंगदारी में रकम देने की मांग की। रकम देने से इंकार करने पर व्यवसायी पर फायरिग की। जिसमें वह किसी तरह बच पाए। आरोपित पूर्व प्रधान अपने साथियों के साथ धमकी देकर चला गया था। इस मामले में तहरीर मिलने पर चारों आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपितों को कैराना में पंजीठ रोड से गुरुवार शाम को पकड़ लिया गया। उनकी फो‌र्च्यूनर गाड़ी , तीन तमंचे व कारतूस बरामद हुए है। सभी का चालान किया जा रहा है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि सभी आरोपितों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगा। कालाबाजारी करने वालों की पैरवी नहीं करेंगे वकील

संवाद सूत्र, कैराना : कोरोना संकट काल के दौरान कालाबाजारी करने वाले लोगों की बार एसोसिएशन कैराना ने पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया है।

बार एसोसिएशन के महासचिव सालिम अली ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संकट काल के दौरान कालाबाजारी करने वाले लोगों को लेकर निर्णय लिया गया है। यदि कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन, दवाई व खाद्य सामग्री आदि में कालाबाजारी करता हुआ पकड़ा गया, तो कैराना स्थित न्यायालयों में अधिवक्ता उनकी पैरवी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी करने वाले ऐसे व्यक्ति संकट की इस घड़ी में गरीबों, असहाय व बीमार व्यक्तियों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे होते हैं। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन ने मानवता के ²ष्टिगत यह निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी