शराब पर ओवर रेटिग मिलने पर डीओ समेत इंस्पेक्टरों का स्पष्टीकरण तलब

जिले की शराब-बीयर की दुकानों पर खूब ओवर रेटिग हो रही है। इसको लेकर आडियो-वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। डीएम जसजीत कौर ने निरंतर मिल रही शिकायतों पर शराब-बीयर की दुकानों की जांच कराई। इसमें तीन दुकानों पर ओवर रेटिग पकड़ी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 10:47 PM (IST)
शराब पर ओवर रेटिग मिलने पर डीओ समेत इंस्पेक्टरों का स्पष्टीकरण तलब
शराब पर ओवर रेटिग मिलने पर डीओ समेत इंस्पेक्टरों का स्पष्टीकरण तलब

शामली, जागरण टीम। जिले की शराब-बीयर की दुकानों पर खूब ओवर रेटिग हो रही है। इसको लेकर आडियो-वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। डीएम जसजीत कौर ने निरंतर मिल रही शिकायतों पर शराब-बीयर की दुकानों की जांच कराई। इसमें तीन दुकानों पर ओवर रेटिग पकड़ी गई। इस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अफसरों को फटकार लगाई। वहीं जिला आबकारी अधिकारी व आबकारी निरीक्षकों से स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

जिले में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिग की शिकायतें मिलने पर जिलाधिकारी जसजीत कौर ने तीनों तहसीलों के उपजिलाधिकारियों को शराब दुकानों की जांच करने के लिए निर्देशित किया था। इस पर उपजिलाधिकारी शामली व कैराना ने अपने क्षेत्र की सात शराब की दुकानों पर प्राइवेट व्यक्ति को भेजकर दुकानों पर ओवर रेटिग की हकीकत को जाना तथा जिलाधिकारी को जांच आख्या उपलब्ध कराई। इसमें जांच आख्या के अनुसार शामली स्थित अजंता चौक अर्पित पटेल की अंग्रेजी शराब की दुकान पर 560 एमआरपी की बोतल को 570 रुपये में बेचा जाना पाया गया। कस्बा कैराना स्थित गोल्ड प्लाजा के निकट खंद्रावली रोड पर स्थित नविता सक्सेना बीयर शाप पर 110 एमआरपी वाली बीयर 120 रुपये में बेचा जाना पाया गया। वहीं कस्बा कांधला स्थित कांधला नहर के निकट रिचा अग्रवाल की अंग्रेजी शराब की दुकान पर 140 एमआरपी वाला क्वार्टर 150 रुपये में बेचा जाना मिला। शराब की दुकानों पर ओवर रेटिग की स्थिति को लेकर प्रथम दृष्टया आबकारी विभाग की संलिप्तता मानते हुए जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को तत्काल तीनों दुकानों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रकरण के संबंध में जिला आबकारी अधिकारी का स्पष्टीकरण एवं शैलेश गौतम आबकारी निरीक्षक शामली, अशोक कुमार आबकारी निरीक्षक कैराना को स्पष्टीकरण सुस्पष्ट टिप्पणी सहित उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को नियमित रूप से जनपद की समस्त दुकानों की जांच करते रहने के भी निर्देश दिए। ओवर रेटिग मिलने पर आबकारी निरीक्षक होंगे जिम्मेदार

डीएम जसजीत कौर ने निर्देश दिए कि किसी भी शराब की दुकान पर ओवर रेटिग में न होने पाए। यदि भविष्य में इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त होती हैं तो इसके लिए संबंधित आबकारी निरीक्षक पूर्ण रूप से उत्तरदायी होंगे। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि किसी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी