वर्षो से नहीं मिली पेंशन, आत्मदाह की दी चेतावनी

सिंचाई विभाग में सींचपाल रह चुके वृद्ध ने वर्षो से फंड व पेंशन न मिलने पर कई बार सम्बन्धित अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। अब उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर आगामी एक जनवरी को पत्नी सहित आत्मदाह की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 04:29 PM (IST)
वर्षो से नहीं मिली पेंशन, आत्मदाह की दी चेतावनी
वर्षो से नहीं मिली पेंशन, आत्मदाह की दी चेतावनी

शामली, जेएनएन। सिंचाई विभाग में सींचपाल रह चुके वृद्ध ने वर्षो से फंड व पेंशन न मिलने पर कई बार सम्बन्धित अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। अब उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर आगामी एक जनवरी को पत्नी सहित आत्मदाह की चेतावनी दी है।

थानाभवन क्षेत्र के गाव हरड़फतेहपुर निवासी सुरेशपाल ने मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में कहा कि वह सन 1981 से सिंचाई विभाग की रामगंगा कमाण्ड परियोजना में सींचपाल के पद पर सेवारत थे। वर्ष 2007 में सेवानिवृत्त हुए। सुरेशपाल का आरोप है कि विभागीय संवेदनहीनता के चलते उन्हें अभी तक पेंशन, जीपीएफ, अवकाश नकदीकरण, ग्रेच्यूटी नहीं मिल सकी है। जिसके चलते परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। मामले को लेकर पीड़ित द्वारा विभाग के सम्बंधित अधिकारियों से लखनऊ और मेरठ आदि से कई बार समस्या के समाधान की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। इससे निराश पीड़ित ने मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित करते हुए समाधान की मांग की। समाधान न होने पर आगामी एक जनवरी 2021 को पत्नी सहित आत्मदाह की चेतावनी दी है।

-फौजी के शव का अंतिम संस्कार, नहीं आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

शामली: मोहल्ला विकास नगर में किराए पर रहने वाले फौजी कुलदीप सिंह का शव रविवार सुबह फांसी के फंदे पर लटका मिला था। नगर कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक फौजी के स्वजन व मायके से उनकी पत्नी व बच्चे भी शामली पहुंच गए थे। एसएसआइ सत्यनारायण दहिया ने बताया कि रविवार शाम पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया था। परिजन शव को फौजी के पैतृक गांव सिसौली ले गए थे। वहां देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। स्वजनों ने अभी तक कोई शिकायत भी नहीं की है। न ही फौजी के हेड क्वार्टर से ही पुलिस के पास कोई जानकारी या पत्र आया है।

chat bot
आपका साथी