लूट की झूठी सूचना देने पर ई रिक्शा चालक पर मुकदमा

झिझाना क्षेत्र में बिस्किट सप्लाई करने आये ई रिक्शा चालक द्वारा 112 डायल पुलिस को लूट की सूचना देने पर दौड़ी पुलिस ने जांच मे मामला मामूली विवाद होना पाया। जिसके बाद लूट की झूठी सूचना देने वाले ई रिक्शा चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:58 PM (IST)
लूट की झूठी सूचना देने पर ई रिक्शा चालक पर मुकदमा
लूट की झूठी सूचना देने पर ई रिक्शा चालक पर मुकदमा

शामली, टीम जागरण। झिझाना क्षेत्र में बिस्किट सप्लाई करने आये ई रिक्शा चालक द्वारा 112 डायल पुलिस को लूट की सूचना देने पर दौड़ी पुलिस ने जांच मे मामला मामूली विवाद होना पाया। जिसके बाद लूट की झूठी सूचना देने वाले ई रिक्शा चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया।

बुधवार दोपहर को शामली कोतवाली क्षेत्र के गांव खेडी करमू निवासी युवक सुबोध कश्यप पुत्र राजकुमार कश्यप ई रिक्शा से शामली निवासी बिस्किट व्यापारी सचिन का माल लेकर झिझाना क्षेत्र मे दुकानदार के यहां आया था । जब वह बिस्किट का पैमेंट लेकर वापस चला था तो मेरठ करनाल हाईवे के गांव रजाकनगर मे बाईक सवार दो युवको से साइड लगने पर विवाद हो गया जिसके बाद बाईक सवार युवक मारपीट कर फरार हो गये। रिक्शा चालक ने इसका फायदा उठाकर सुबोध ने अपने मालिक सचिन को बिस्किट के पच्चीस हजार रुपये लूटने की सूचना दी। जिसके बाद रिक्शा चालक ने 112 डायल पुलिस को बदमाशों द्वारा अपने साथ मारपीट कर रुपये लूटने की सूचना दी। लूट की सूचना पर पुलिस मे हडकंप मच गया जिसके बाद पुलिस ने रिक्शा चालक को साथ लेकर मामले की जांच की तो लूट का मामला फर्जी पाया, जिसमें पुलिस ने ई रिक्शा की सीट के नीचे से नगदी बरामद कर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। सीनियर उपनिरीक्षक अनिल कुमार ने बताया ई रिक्शा चालक सुबोध झिझाना निवासी व्यापारी से बिस्कुट की पेमेंट लेकर जा रहा था । जिसके बाद रुपये हड़पने की नियत से अपने मालिक सचिन व पुलिस को लूट की सूचना देकर गुमराह किया ।पुलिस ने रुपये रिक्शा से बरामद कर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

घर में घुसकर मारपीट, जान से मारने की धमकी

जागरण संवाददाता, शामली:

क्षेत्र के गांव बुटराड़ी में तीन युवकों ने घर में घुसकर एक युवक के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की। युवक को गंभीर चोट आई है। तीनों हमलावरों ने पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

शामली नगर कोतवाली क्षेत्र के गांव बुटराड़ी निवासी राजीव पुत्र रणवीर सिंह से साथ गांव के ही तीन युवकों ने मारपीट की है। घायल ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि वह कई दिन पहले शाम के समय अपने घर में बैठा था। इसी दौरान गांव निवासी अक्षय पुत्र शौकीनपाल, विकास पुत्र यशपाल व मुकेश पुत्र विशंबर उनके घर में घुस गए और उस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। हमले में उसे गंभीर चोट आई। शोर मचाने पर आसपास के लोग पीड़ित के घर में पहुंचे तो हमलावर तीनों युवक पीड़ित को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मुकदमा कर दर्ज कर लिया। कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामला 18 नवंबर का है। तीनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी