निकायों में कंट्रोल रूम की स्थापना करें ईओ : एसडीएम

एसडीएम ऊन मणि अरोरा ने कहा कि तहसील क्षेत्र की तीनों निकायों में अधिशासी अधिकारी कंट्रोल रूम की स्थापना कराने का काम करें। इसके साथ ही प्रत्येक कस्बे में 250 किट उपलब्ध कराई जाएगीं। जिन्हें प्रति वार्ड 10 किट के हिसाब से सभासदों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही प्रत्येक स्थान पर संक्रमित व्यक्तियों की रोकथाम के लिए एक-एक हाटस्पाट की स्थापना भी कराई जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:24 PM (IST)
निकायों में कंट्रोल रूम की  स्थापना करें ईओ : एसडीएम
निकायों में कंट्रोल रूम की स्थापना करें ईओ : एसडीएम

जेएनएन, शामली। एसडीएम ऊन मणि अरोरा ने कहा कि तहसील क्षेत्र की तीनों निकायों में अधिशासी अधिकारी कंट्रोल रूम की स्थापना कराने का काम करें। इसके साथ ही प्रत्येक कस्बे में 250 किट उपलब्ध कराई जाएगीं। जिन्हें प्रति वार्ड 10 किट के हिसाब से सभासदों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही प्रत्येक स्थान पर संक्रमित व्यक्तियों की रोकथाम के लिए एक-एक हाटस्पाट की स्थापना भी कराई जाए।

बुधवार को तहसील ऊन में एसडीएम मणि अरोरा ने अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कोविड चेन तोड़ने को लेकर विशेष तौर पर मंथन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना लक्षण वाले लोगों को चिह्नित करने के साथ ही कोरोना किट त्वरित गति से दी जाएगी। उन्होंने बीडीओ ऊन को निर्देशित किया कि गांव में सैंपलिग का कार्य किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मिलते ही निगरानी समिति के सहयोग से हाटस्पाट बनवाया जाए।

उन्होंने कहा कि कोविड गाडलाइन का पालन अनिवार्य तौर पर कराया जाए। हाट स्पाट में नियमों का पालन होना चाहिए। यहां कोई नियम तोड़ने की कोशिश करें तो ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में चिकित्सा प्रभारी ऊन ने बताया कि संक्रमण प्रसार से बचाव के लिए होम आइसोलेशन को दो टीम सीएचसी ऊन व झिझाना में तैनात की गई है। कोविड संवेदीकरण अभियान के तहत 201 टीम लगी हुई है। इनके द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में सैंपलिग का कार्य किया जा रहा है। एसडीएम ने कहा कि फागिग व सैनिटाइजेशन की सूचना प्रतिदिन कोरोना मानीटिरंग व्हाट्सएप ग्रुप पर डाली जाएगी। बैठक में तहसीलदार ऊन, ईओ ऊन, झिझाना, गढ़ीपुख्ता समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी