एसटी तिराहे से गुरुद्वारा तक चला पीला पंजा

जागरण संवाददाता, शामली : नगर पालिका ने मंगलवार को शहर में अतिक्रमण हटाने के अभियान का

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:32 PM (IST)
एसटी तिराहे से गुरुद्वारा तक चला पीला पंजा
एसटी तिराहे से गुरुद्वारा तक चला पीला पंजा

जागरण संवाददाता, शामली : नगर पालिका ने मंगलवार को शहर में अतिक्रमण हटाने के अभियान का श्रीगणेश कर दिया। एसटी तिराहे से गुरुद्वारा तक अतिक्रमण हटवाया गया। कई दुकानों का बाहर रखा सामान भी जब्त किया, लेकिन चेतावनी देकर बाद में वापस कर दिया। कई जगहों पर दुकानों के बाहर बने रैंप भी तोड़े गए। अभियान लगातार 22 दिसंबर तक चलाने की योजना है।

नगर पालिका ने पहले दिन एसटी तिराहे से सुभाष चौक तक अतिक्रमण हटाना तय किया था, लेकिन कलक्ट्रेट में बैठक के चलते अभियान दोपहर तीन बजे शुरू हुआ। इसके चलते सिर्फ गुरुद्वारा तक ही अतिक्रमण हटाया जा सका। पहला दिन होने के चलते अतिक्रमणकारियों पर सख्ताई भी नहीं की। पालिका की टीम को आता देख काफी दुकानदारों ने पहले सामान सड़क किनारे से हटा लिया था। साथ ही मुनादी कराते हुए सभी को चेतावनी दी गई कि नाले-नालियों से आगे किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न किया जाए। अगर ऐसा हुआ तो सामान जब्त करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा। अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि बुधवार को सुभाष चौक तक अतिक्रमण हटाएंगे। अभियान में नायब तहसीलदार सुरेंद्र ¨सह, सफाई निरीक्षक आदेश सैनी आदि मौजूद रहे। प्रशासन के अधिकारियों का करते रहे इंतजार

अतिक्रमण हटाने का अभियान 12 बजे से शुरू होना था, लेकिन जिलाधिकारी ने पहले विकास कार्यों की समीक्षा की और फिर एक और बैठक ली। साथ ही जिला जेल की भूमि के निरीक्षण के लिए जेल अधीक्षक मुजफ्फरनगर भी आ गए। इनके साथ नायब तहसीलदार को जाना पड़ा। नगर पालिका कर्मचारी करीब डेढ़ घंटे तक नायब तहसीलदार का एसटी तिराहे पर इंतजार करते रहे। उनके आने के बाद ही अभियान शुरू हो सका। दमदार नहीं रहा आगाज

उम्मीद थी कि नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ अभियान का आगाज दमदार होगा, लेकिन पहले ही दिन सुस्त रहा। कोई बड़ा अतिक्रमण ध्वस्त नहीं किया गया। पालिका का जोर सिर्फ दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवाने पर ही रहा। अगर आगे भी ऐसी ही स्थिति रही तो शहर के अतिक्रमण मुक्त होना सपना ही रह जाएगा।

--------

ये जारी किया था प्लान

11 दिसंबर को एसटी तिराहे से सुभाष चौक, तक, 12 दिसंबर को सुभाष चौक से विजय चौक तक, 13 दिसंबर को फुव्वारा चौक से सीटी ग्रीन दिल्ली रोड तक, 14 दिसंबर को विजय चौक से बुढ़ाना रोड फाटक तक, 15 दिसंबर को भिक्की मोड से रामसागर और धीमानपुरा फाटक तक, 17 दिसंबर को धीमानपुरा फाटक से चौधरी टाकिज तक, 18 दिसंबर को सुभाष चौक से सरतीदेवी राजाराम स्कूल तक एवं जवाहरगंज मंडी, 19 दिसंबर को नेहरू मार्केट से टीकाराम मार्केट तक, 20 दिसंबर को सब्जी पुल से गांधी चौक, बड़ा बाजार, कबाड़ी बाजार, फुव्वारा चौक, 21 दिसंबर को बैंड बाजार से सब्जी बाजार होते हुए लोहे के पुल तक, 22 दिसंबर को कोतवाली से लेकर आइसीआइसीआइ बैंक तक।

chat bot
आपका साथी