अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का कटेगा वेतन

डीएम के आदेश पर अधिकारियों ने कई विभागों का निरीक्षण किया। इसमें 11 अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीडीओ ने समाज कल्याण अधिकारी का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश भी दिया। वहीं निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले सभी अधिकारियों का एक दिन का वेतन पर काटा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:13 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:13 PM (IST)
अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का कटेगा वेतन
अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का कटेगा वेतन

शामली, जागरण टीम। डीएम के आदेश पर अधिकारियों ने कई विभागों का निरीक्षण किया। इसमें 11 अधिकारी, कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीडीओ ने समाज कल्याण अधिकारी का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश भी दिया। वहीं निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले सभी अधिकारियों का एक दिन का वेतन पर काटा जाएगा।

गुरुवार को सुबह सीडीओ शंभूनाथ तिवारी ने विकास भवन में स्थित समाज कल्याण विभाग का निरीक्षण किया। इस दौरान समाज कल्याण अधिकारी अनुपस्थित मिली। सीडीओ ने बताया कि 12 अक्टूबर से समाज कल्याण अधिकारी नहीं आई हैं। इसके चलते उनके वेतन को अभी रोक दिया गया है। वहीं एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा ने विकास खंड ऊन का निरीक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान आठ कर्मचारी अनुपस्थित मिले, जिनका वेतन रोका गया है। वहीं एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी ने भी डीएम के आदेश पर विकासखंड कांधला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तीन अधिकारी अनुपस्थित मिले। एसडीएम के कांधला नगर पालिका का भी निरीक्षण किया, जहां एक कर्मचारी अनुपस्थित मिला। डीएम की ओर से निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले कर्मचारियों का वेतन काटने का आदेश दिया गया है।

सहकारी समितियों के गोदामों पर छापेमारी, उर्वरक के 17 सैंपल लिए

जागरण संवाददाता, शामली: जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासन और कृषि विभाग की टीम ने जिले में सहकारी समितियों के गोदामों पर छापेमारी की। उर्वरक के कुल 17 सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। साथ ही छापेमारी का अभियान लगातार चलेगा।

एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा के साथ जिला कृषि अधिकारी डा. हरिशंकर ने सहकारी समिति गढ़ीपुख्ता, सहकारी समिति पुरमाफी से सात सैंपल लिए हैं। स्टाक रजिस्टर चेक किए गए और निर्देश दिए कि कृषकों को गुणवत्तायुक्त उर्वरक उपलब्ध कराया जाए। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी ने कृषि प्रसार अधिकारी उप संभागीय अमित कुमार के साथ पीएसीएफ जसाला और सहकारी समिति ऊंचा गांव में छापेमारी की। यहां से कुल दस सैंपल लिए गए हैं। निर्देश दिए कि उर्वरक बिक्री पर अनिवार्य रूप से कैश मैमो देने और पीओएस मशीन से उर्वरक बिक्री करने के साथ ही स्टाक रजिस्टर को अपडेट रखने के निर्देश दिए। छापेमारी टीम मे कपिल कुमार, संजीव कुमार आदि शामिल रहे। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि जिले में उर्वरक की पर्याप्त उपलब्धता है।

chat bot
आपका साथी