बुजुर्गो की हुंकार, पेंशन न बढ़ी तो होगा आमरण अनशन

वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के तत्वावधान में बुजर्गो का धरना-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शन कर रहे वरिष्ठ नागरिकों ने साफ किया कि यदि उनकी मांग जल्द ही पूरी न हुई तो आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:10 PM (IST)
बुजुर्गो की हुंकार, पेंशन न बढ़ी तो होगा आमरण अनशन
बुजुर्गो की हुंकार, पेंशन न बढ़ी तो होगा आमरण अनशन

शामली, जागरण टीम। वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के तत्वावधान में बुजर्गो का धरना-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शन कर रहे वरिष्ठ नागरिकों ने साफ किया कि यदि उनकी मांग जल्द ही पूरी न हुई तो आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।

शुक्रवार को सुभाष चौक पर वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति ने वृद्ध एवं विधवा पेंशन की राशि तीन हजार रुपये प्रतिमाह की पुरजोर वकालत की। नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा के नीचे समिति के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए मांग पूरी करने की हुंकार भरी। समिति के अध्यक्ष रमेशचंद विश्वकर्मा ने बताया कि वृद्ध एवं विधवा पेंशन की राशि बहुत कम मिल रही है। इससे एक व्यक्ति का चाय का खर्च भी नहीं निकल पाता है। ऐसे में बुजुर्गो का दवा आदि का खर्च भी पूरा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि गत नवंबर माह से पड़ोसी राज्यों हरियाणा आदि में 2500 रुपये से बढ़ाकर 2750 प्रतिमाह की पेंशन कर दी है। प्रदेश में पेंशन बनवाने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है जबकि अन्य राज्यों में पेंशन बनवाना सुलभ है। उन्होंने वृद्ध एवं विधवा पेंशन की राशि तीन हजार रुपये प्रतिमाह करने की मांग की ताकि वृद्ध ठीक से जीवन यापन कर सकें। उन्होंने चेताया कि यदि पेंशन न बढ़ाई गई तो विधानसभा चुनाव में वृद्ध अपनी वोट की ताकत दिखाने को भी तैयार हैं। इस दौरान पदम सिंह पांचाल, जियालाल, रमेशचंद, चमनलाल अरोरा, वीरेंद्र कुमार, रामदेव वर्मा, मेजपाल, रामदेव शर्मा, पवन शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा आदि शामिल रहे। गैस सिलेंडर चोर को पुलिस को सौंपा

संवाद सूत्र, झिझाना : मोहल्ला ताड़वाला निवासी बबलू पुत्र जयपाल सिंह ने अपने पड़ोसी संजीव पुत्र वीरसेन को शुक्रवार को गैस सिलेंडर के साथ पुलिस को सौंपा।

बबलू का आरोप है कि चार दिन पहले घर में घुसकर संजीव ने गैस सिलेंडर के साथ कुछ अन्य सामान भी चोरी किया था । बबलू का दावा है कि संजीव उसके चोरी किए हुए सिलेंडर को बेच रहा था। पुलिस ने संजीव का चालान कर दिया।

दूसरी ओर करनाल हाईवे पर बैदखेड़ी तिराहे के सामने स्थित अरविद मलिक के ढाबे से बीती मध्य रात्रि में किसी ने एक गैस सिलेंडर चोरी कर लिया। इससे करीब बीस दिन पहले भी ढाबे में कुर्ते की जेब से नकदी चोरी कर लिए थे। ढाबा मालिक का दावा है कि चोर की शिनाख्त कर ली गई है। घटना की सूचना पुलिस को भी दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी