आठ संक्रमित स्वस्थ हुए, नौ नए केस मिले

जिले में शुक्रवार को नौ कोरोना संक्रमित मिले हैं। आठ मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब सक्रिय केस की संख्या 72 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:20 PM (IST)
आठ संक्रमित स्वस्थ हुए, नौ नए केस मिले
आठ संक्रमित स्वस्थ हुए, नौ नए केस मिले

शामली, जागरण टीम। जिले में शुक्रवार को नौ कोरोना संक्रमित मिले हैं। आठ मरीज स्वस्थ हुए हैं। अब सक्रिय केस की संख्या 72 हो गई है।

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप काफी कम हो गया है। रोजाना औसतन ढाई से तीन हजार लोगों की एंटिजन जांच हो रही है। वैसे तो कम ही केस आ रहे हैं और उनमें से अधिकांश गांवों से हैं। शुक्रवार को मिले संक्रमित मालैंडी, बहावड़ी व अन्य गांव से हैं। अब संक्रमितों की कुल संख्या 12844 हो गई है और 12728 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण की दर 2.53 और ठीक होने की दर 99.12 फीसद है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि अधिकांश संक्रमित घर में आइसोलेट हैं और सभी की प्रभावी निगरानी हो रही है।

सीएमओ ने सीएचसी में की ओपीडी, देखे मरीज

जागरण संवाददाता, शामली : मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) ने शुक्रवार को सीएचसी शामली में ओपीडी की और मरीजों को देखा। सीएमओ के आने की सूचना से सभी चिकित्सक भी समय से पहुंच गए। हालांकि मरीजों की संख्या बहुत अधिक नहीं रही।

शासन ने चिकित्सा सुविधा को बेहतर करने के लिए निर्देश दिए हैं कि सीएमओ और एसीएमओ सप्ताह में तीन-तीन दिन दो-दो घंटे के लिए ओपीडी करेंगे। निर्देश के अनुसार सीएमओ डा. संजय अग्रवाल सुबह करीब दस बजे सीएचसी पहुंच गए थे। मरीजों की संख्या कम रही और सीएमओ ने दो घंटे में 15 मरीजों को देखा। वैसे तो उनकी विशेषज्ञता बाल रोग की है, लेकिन ओपीडी में आए सभी सामान्य मरीजों को देखा। सीएमओ ने बताया कि सीएचसी में मरीजों की संख्या कुछ कम रही। शासन के निर्देश पर सभी एसीएमओ भी सीएचसी में तीन-तीन दिन ओपीडी करेंगे। ओपीडी का समय सीएचसी में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक का है। अन्य कार्यों में भी व्यस्तता रहती है। इसलिए कोई समय निश्चित नहीं किया है, लेकिन ओपीडी वह और सभी एसीएमओ लगातार करेंगे।

chat bot
आपका साथी