बाजारों में बढ़ी भीड़ से खिल रहे हैं व्यापारियों के चेहरे

शामली जेएनएन नवरात्र से पर्वाें का सिलसिला आज से शुरू हो जाएगा। एक के बाद एक त्योहार हैं। लाकडाउन के बाद से कारोबार पर पड़े असर से लटके व्यापारियों के चेहरे बाजारों में बढ़ी भीड़ से खिलने लगे हैं। मां की मूर्तियों सजावट एवं पूजन की सामग्री से लेकर कपड़ों की दुकानों पर शुक्रवार को भीड़ नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 10:18 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 10:18 PM (IST)
बाजारों में बढ़ी भीड़ से खिल रहे हैं व्यापारियों के चेहरे
बाजारों में बढ़ी भीड़ से खिल रहे हैं व्यापारियों के चेहरे

शामली, जेएनएन: नवरात्र से पर्वाें का सिलसिला आज से शुरू हो जाएगा। एक के बाद एक त्योहार हैं। लाकडाउन के बाद से कारोबार पर पड़े असर से लटके व्यापारियों के चेहरे बाजारों में बढ़ी भीड़ से खिलने लगे हैं। मां की मूर्तियों, सजावट एवं पूजन की सामग्री से लेकर कपड़ों की दुकानों पर शुक्रवार को भीड़ नजर आई। इलेक्ट्रानिक्स की दुकानों पर भी ग्राहक दिख रहे हैं और बाइक-कार के शोरूम में भी जानकारी के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में व्यापारियों की उम्मीदें भी परवान चढ़ी हैं। बाजार की स्थिति को देखकर लग रहा है कि कारोबार पिछले साल के मुकाबले कम तो नहीं रहने वाला। ऐसे में करवाचौथ, दीपावली, धनतेरस आदि त्योहारों के लिए व्यापारी तैयारियों में जुटे हैं।

आफर पूछने आ रहे लोग

आशा आटो एजेंसी के प्रबंधक तुषार ने बताया कि त्योहारी सीजन में कंपनी ने बाइक-स्कूटी पर आफर दिया है। शुक्रवार को काफी लोग आफर के बारे में जानकारी लेने आए और कुछ ने बुकिग भी कराई है। एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम के संचालक अंकुर ने बताया कि कंपनी की आफर की योजना आने वाली हैं। धनतेरस-दीपावली पर कारोबार ठीक रहने की उम्मीद है।

---

जल्द नजर आएंगे धनुष-बाण व्यापारी नीरज तायल ने बताया कि दशहरे पर धनुष-बाण की बिक्री अधिक होती है। बच्चे खूब लेकर जाते हैं। हनुमान धाम में इस बार दशहरा मेला नहीं होगा, लेकिन धनुष बाण का आर्डर दिया है और जल्द माल आ जाएगा। व्यापारी पंकज गर्ग ने बताया कि धनुष-बाण दो-तीन दिन में आ जाएंगे।

बाजार का अच्छा नजर आ रहा है। हमारी सजावटी उत्पाद बेचने की दुकान है। नवरात्र के लिए माता की चुनरी, कलश, पोशाक आदि की खरीददारी हो रही है। लोग खरीददारी के लिए बाजार में आ रहे हैं और उम्मीद है कि त्योहारी सीजन में कारोबार अच्छा होगा।

-पंकज गर्ग, व्यापारी रेडीमेट कपड़ों का व्यापार लाकडाउन के बाद से काफी प्रभावित रहा। नवरात्र पर काफी लोग नए कपड़े पहनते हैं तो ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगी है। इसके इतर भी खरीददारी करने लोग आ रहे हैं। बाजारों में भीड़ देखते हुए लग रहा है कि कारोबार पहले की तरह ही होगा।

-राहुल बंसल, व्यापारी

chat bot
आपका साथी