औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोरों पर चेकिग अभियान चलाया

शामली जेएनएन। औषधि निरीक्षक ने कस्बे में मेडिकल स्टोरों पर चेकिग अभियान चलाया। औषधि निरीक्षक के आने की सूचना से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया। औषधि निरीक्षक ने कस्बे में दो मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:08 PM (IST)
औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोरों पर चेकिग अभियान चलाया
औषधि निरीक्षक ने मेडिकल स्टोरों पर चेकिग अभियान चलाया

शामली, जेएनएन।

औषधि निरीक्षक ने कस्बे में मेडिकल स्टोरों पर चेकिग अभियान चलाया। औषधि निरीक्षक के आने की सूचना से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप मच गया। औषधि निरीक्षक ने कस्बे में दो मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा।

औषधि निरीक्षक संदीप कुमार ने शनिवार को अपनी टीम के साथ कस्बे में मेडिकल स्टोरों के खिलाफ अभियान चलाया। मेडिकल स्टोर संचालक अपने-अपने स्टोर बंद कर फरार हो गए। टीम ने कस्बे के कैराना रोड स्थित भगवती मेडिकल स्टोर व आयशा मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। संदीप कुमार ने बताया टीम को मौके पर फार्मेसिस्ट नहीं मिला, और औषधियों के क्रय विक्रय बीजक का रख रखाव नियमानुसार नहीं पाया गया। पशुओं की दवाई एवं मनुष्य में इस्तेमाल होने वाली दवाई अलग-अलग नहीं रखी पाई। पांच प्रकार की दवाइयों के खरीद व बिक्री के बिल नहीं दिखाने पर तत्काल प्रभाव से उनकी बिक्री पर रोक लगाई गई। ड्रग एक्ट की धारा 1940 के नियम 65 की शर्तों का पालन करने के लिए दिशा निर्देश देने के साथ अग्रिम कार्रवाई की जा रहीं है।

चरस सहित गिरफ्तार

शामली: शामली कोतवाली ने नशे के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक युवक को गिरफ्तार किया है। कोतवाली प्रभारी सत्य पाल सिंह ने बताया कि पुलिस टीम नाला पटरी पर चेकिग कर रही थी तभी एक युवक घूमता दिखाई दिया। उसकी गतिविधि संदिग्ध प्रतीत हो रही थी। इसके बाद उसे रोक कर पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। तलाशी लेने पर युवक के पास से डेढ़ सौ ग्राम चरस बरामद हुई। उसे कोतवाली लाकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम शहनवाज पुत्र खलील निवासी टपराना, थाना झिझाना बताया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया।

chat bot
आपका साथी