कैराना सीएचसी में डाक्टर गायब, दर्द से तड़पती रही महिला

कैराना नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की लापरवाही से स्वास्थ्य सेवाएं घुटने टेकती नजर आ रही है। मंगलवार को अस्पताल में डाक्टरों के ड्यूटी से गायब होने के कारण एक महिला फर्श पर ही लेटकर दर्द से तड़पती हुई नजर आई। अन्य रोगी भी डाक्टरों के इंतजार में फर्श पर बैठे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:49 PM (IST)
कैराना सीएचसी में डाक्टर गायब, दर्द से तड़पती रही महिला
कैराना सीएचसी में डाक्टर गायब, दर्द से तड़पती रही महिला

शामली, जागरण टीम। कैराना नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की लापरवाही से स्वास्थ्य सेवाएं घुटने टेकती नजर आ रही है। मंगलवार को अस्पताल में डाक्टरों के ड्यूटी से गायब होने के कारण एक महिला फर्श पर ही लेटकर दर्द से तड़पती हुई नजर आई। अन्य रोगी भी डाक्टरों के इंतजार में फर्श पर बैठे रहे। घंटों के प्रतीक्षा के बाद डाक्टर पहुंचे तो उपचार मिल सका।

योगी सरकार प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व उपकेंद्रों पर रोगियों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने को लेकर तत्पर है, लेकिन कैराना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक अभी भी अपनी मनमानी करते नजर आते हैं। मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह करीब 10.05 बजे तक भी चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं पहुंचे थे। ओपीडी का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक निर्धारित किया गया है। चिकित्सकों के नहीं पहुंचने के कारण उनके कक्ष में कुर्सी खाली रही। इसी दौरान औषधि वितरण खिड़की के पास बुजुर्ग रोगी महिला तड़पती नजर आई। महिला ने अपना नाम रसीदन गांव पावटीकलां बताते हुए कहा कि दर्द की दवाई लेने के लिए अस्पताल में आई हूं, लेकिन डाक्टर नहीं हैं। असहनीय दर्द के चलते रोगी महिला को मजबूरन फर्श पर लेटना पड़ा। घंटों बाद जब चिकित्सक अस्पताल में आए तो एक रोगी युवक ने महिला की पर्ची बनवाकर उसे दवाई दिलवाई। अन्य रोगी महिला भी चिकित्सक के आने की प्रतिक्षा करते हुए फर्श पर बैठी दिखाई दी।

चिकित्साधीक्षक डा. भानु प्रकाश का कहना है कि वैक्सीनेशन की मानीटरिग हेतु चिकित्सकों को भेजा गया था। एक चिकित्सक अस्पताल में थे। वह मामले की जानकारी करते हैं।

chat bot
आपका साथी