मातृ-शिशु मृत्यु रोकने को जागरूकता जरूरी

शामली जेएनएन स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लॉक कार्यालय पर एएनएम आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उन्हें मातृ और शिशु मृत्यु की रोकथाम के लिए मिलकर काम करने व योजनाओं का गर्भवती महिलाओं को लाभ देने के निर्देश दिए। मातृ-शिशु मृत्यु रोकने को जागरूकता पर बल दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 08:13 PM (IST)
मातृ-शिशु मृत्यु रोकने को जागरूकता जरूरी
मातृ-शिशु मृत्यु रोकने को जागरूकता जरूरी

शामली, जेएनएन: स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लॉक कार्यालय पर एएनएम, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उन्हें मातृ और शिशु मृत्यु की रोकथाम के लिए मिलकर काम करने व योजनाओं का गर्भवती महिलाओं को लाभ देने के निर्देश दिए। मातृ-शिशु मृत्यु रोकने को जागरूकता पर बल दिया गया।

सोमवार को खंड विकास कार्यालय पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लॉक क्षेत्र की एएनएम, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीडीपीओ सुदेश भारती ने उन्हें सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं से लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। गर्भवती महिलाओं का विशेष ध्यान रखें, क्योंकि जागरूकता के अभाव में मातृ व शिशु मृत्यु के मामले सामने आते हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी एकसाथ मिलकर काम करें। गर्भवती महिलाओं को सही समय पर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दें। इसके अलावा पोषाहार भी उन्हें समय पर वितरित करें। उन्होंने टीकाकरण के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल कुमार, बीसीपीएम आरिश खान व एसईओ राज नारायण दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी