डीएम-एसपी ने किया शिवालयों का भ्रमण, दिए निर्देश

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने शिवरात्रि के मद्देनजर जनपद के कई शिवालयों का भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने जलाभिषेक करने के लिए कतार में लगे भक्तों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 11:44 PM (IST)
डीएम-एसपी ने किया शिवालयों का भ्रमण, दिए निर्देश
डीएम-एसपी ने किया शिवालयों का भ्रमण, दिए निर्देश

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने शिवरात्रि के मद्देनजर जनपद के कई शिवालयों का भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने जलाभिषेक करने के लिए कतार में लगे भक्तों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने के निर्देश दिए।

श्रावण मास के शिवरात्रि पर्व पर व्यवस्था एवं सुरक्षा का जायजा लेने जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने शिवालयों का भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने शामली शहर के मुख्य मंदिर गुलजारी वाला, शिव चौक पहुंचकर यहां जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की कतार में कोविड गाइड लाइन के अनुपालन की स्थिति को देखा। मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा कर्मियों की जानकारी की। पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा कर्मियों को महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा। साथ ही मंदिर परिसर के आसपास घूमने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए। पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान फेस शील्ड और मास्क पहनकर रहने के निर्देश दिए ताकि पुलिसकर्मी कोविड की चपेट में आने से बच सकें। बम-बम भोले के जयकारों से गूंजे मंदिर

संवाद सूत्र, चौसाना : चौसाना और क्षेत्र के पठानपुरा, गढ़ी हसनपुर, दथेड़ा, खेड़ी खुशनाम, खोड़समा, सकोती आदि गांवों में शुक्रवार को श्रावण मास की शिवरात्रि पर श्रद्धालुओं ने शिवलिग का पंचामृत से अभिषेक किया। बेलपत्र, धतूरा और भांग के पत्ते चढ़ाकर पूजा की गई।

कई श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल लेकर भी पहुंचे और शिवलिंग पर जलाभिषेक कर मन्नतें मांगी। वहीं पठानपुरा गांव में शोभा यात्रा निकालने के बाद नवनिर्मित मंदिर में शिव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। मंदिर में भंडारे का आयोजन भी किया गया। श्रद्धा के साथ मनाया शिवरात्रि पर्व, किया जलाभिषेक

संवाद सूत्र, कैराना : नगर एवं क्षेत्र में शिवरात्रि का पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। श्रद्धालुओं ने शिव मंदिरों में जलाभिषेक किया।

नगर के बाबा बनखंडी महादेव मंदिर, पीयूष आयन आश्रम, टीचर्स कालोनी, पीपलोतला मंदिर, नव ग्रह मंदिर के साथ ही क्षेत्र के गांव ऊंचागांव, कंडेला, तितरवाड़ा,भूरा व बीनड़ा आदि गांवों में मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए थे। मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी रही। श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर पंचामृत से शिवलिग का जलाभिषेक किया। शिवलिंग पर फल, फूल, मिष्ठान, मेवा आदि चढ़ा कर परिवार में सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की। सायं के समय मंदिरों में महाआरती का आयोजन किया गया। वहीं, सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस तैनात रही।

chat bot
आपका साथी