चुनाव में प्रत्याशी करें आचार संहिता का पालन

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रयासरत हैं। दोनों अधिकारियों ने गुरुवार को झिझाना के गांव केरटू में सीआरपीएफ के साथ पैदल मार्च किया। सभी मतदाताओं से पुलिस-प्रशासन की मदद करने की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:03 PM (IST)
चुनाव में प्रत्याशी करें आचार संहिता का पालन
चुनाव में प्रत्याशी करें आचार संहिता का पालन

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रयासरत हैं। दोनों अधिकारियों ने गुरुवार को झिझाना के गांव केरटू में सीआरपीएफ के साथ पैदल मार्च किया। सभी मतदाताओं से पुलिस-प्रशासन की मदद करने की अपील की।

क्षेत्र झिझाना के गांव केरटू में जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने सीआरपीएफ की टुकड़ी के साथ फ्लैग मार्च किया। जिलाधिकारी से कहा कि पुलिस हो या फिर मतदाता, सभी मास्क लगाकर रखेंगे। दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने थाना झिझाना प्रभारी से गांवों में प्रधान पद के प्रत्याशियों की जानकारी कर उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में जाना। चुनाव आचार संहिता का अनुपालन कराए जाने की स्थिति को भी परखा। पुलिस अधीक्षक ने सभी लोगों से शांतिपूर्ण मतदान के लिए सहयोग की अपील की। चेतावनी दी कि यदि मतदान वाले दिन अथवा उससे पूर्व किसी ने माहौल खराब करने का प्रयास किया तो सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि चुनावी मैदान में उतरे सभी प्रत्याशियों की गतिविधि पर विभिन्न स्तरों से पैनी नजर रखी जा रही है। सभी आचार संहिता का पालन करें। आपस में भाई-चारा बनाए रखें। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएं। पैदल मार्च में अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह भी मौजूद रहे। इसके अलावा नगर कोतवाली शामली पुलिस ने बलवा, सिभालका, करमूखेड़ी, लाक, लिसाढ़ बहावड़ी आदि गांवों में मार्च किया। कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह ने शांतिपूर्ण मतदान कराने में पुलिस की मदद करने की अपील की।

कल सुबह तक वाहन उपलब्ध कराएं स्वामी

जागरण संवाददाता, शामली : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के संपन्न कराने के लिए शामली में वाहनों की व्यवस्था करने के लिए एआरटीओ कार्यालय को कहा गया था।

एआरटीओ मुंशीलाल ने बताया कि सात सौ वाहनों को अधिग्रहण के आदेश दिए गए हैं। वाहन स्वामियों को अधिग्रहण करने का नोटिस दिया गया है। वाहन स्वामियों को 24 अप्रैल की सुबह नौ बजे तक हर हाल में अपने वाहन निर्धारित स्थानों पर उपलब्ध कराने को कहा गया है। इसके लिए स्कूल-कालेजों के प्रधानाचार्य और प्रबंधकों और अन्य वाहन स्वामियों के साथ बैठक की गई है। वह वाहन को समय से उपलब्ध कराएं। यदि निर्धारित समय और स्थान पर वाहन उपलब्ध न कराया गया तो उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी