नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने को जमीनी स्तर पर करें काम: डीएम

डीएम जसजीत कौर ने जिले की नदियों को प्रदूषणमुक्त बनाने को लेकर मंगलवार को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कृष्णा नदी में आ रहे प्रदूषण के स्रोतों को चिह्नित करने के साथ ही मौजूदा स्थिति की समस्या व समाधान को लेकर त्वरित कार्य करने पर जोर दिया। डीएम ने साफ किया कि नदियों में गंदा पानी गिराने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

JagranTue, 07 Dec 2021 11:19 PM (IST)
नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने को जमीनी स्तर पर करें काम: डीएम

शामली, जेएनएन। डीएम जसजीत कौर ने जिले की नदियों को प्रदूषणमुक्त बनाने को लेकर मंगलवार को दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कृष्णा नदी में आ रहे प्रदूषण के स्रोतों को चिह्नित करने के साथ ही मौजूदा स्थिति की समस्या व समाधान को लेकर त्वरित कार्य करने पर जोर दिया। डीएम ने साफ किया कि नदियों में गंदा पानी गिराने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम जसजीत कौर की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति व हिडन सहायक नदियों को प्रदूषणमुक्त कराने के संबंध में बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता करते हुए डीएम ने कृष्णा नदी में आ रहे समस्त प्रदूषण के स्रोतों को चिह्नित करने व प्रदूषण की मौजूदा स्थिति की समस्या तथा उसका समाधान, जैवविविधता समिति का पुनर्गठन करने के निर्देश दिए।

समस्त ग्रामों एवं नगर निकाय के जैव विविधता रजिस्टर को प्रेषित किए जाना, ठोस अपशिष्ट (सालिड वेस्ट) प्रबंधन प्लान तैयार किया जाना, जल प्रबंधन गुणवत्ता तालाबों, झीलों के पानी की जांच की स्थिति का विवरण तैयार करने पर भी चर्चा हुई। बैठक के दौरान डीएम ने अधिकारियों को ठोस अपशिष्ट, तरल अपशिष्ट प्लान तैयार करने, ग्राम पंचायत जैव विविधता प्रबंधन समिति का पुनर्गठन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दूषित नदियों को स्वच्छ निर्मल व अवरिल बनाने के लिए जमीनी स्तर पर कार्य किया जाए। इस अवसर पर एडीएम संतोष कुमार सिंह, डीडीओ प्रमोद कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय भटनागर, डा. उमर सैफ आदि मौजूद रहे। व्यापारी नेता को दी श्रद्धांजलि

शामली, जेएनएन। गढ़ी पुख्ता में पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की चौसाना इकाई के अध्यक्ष अजेश मित्तल के डेंगू के चलते हुए आकस्मिक निधन पर कस्बे के महावीर चौक पर शोक सभा में उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

व्यापारियों ने दो मिनट का मौन रखा एवं उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस अवसर पर व्यापारियों ने मित्तल जी के सेवाभाव को याद किया। कहा कि मित्तल एक समर्पित व्यक्ति थे, जिन्होंने पूरे सेवा भाव से चौसाना के व्यापारियों की सेवा की। वह बहुत मिलनसार व्यापारी थे।

श्रद्धांजलि सभा में संगठन के जिला उपाध्यक्ष नीरज जैन नगर, अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, नरेश गोयल, पंकज कौशिक, सतीश चंद गर्ग, सुदेश जैन, नरोत्तम गर्ग, टेकचंद मित्तल, अनिल गोयल, श्रवण गोयल, प्रदीप संगल, सावेज आलम, दीपक जैन, सागर तोमर, अशोक वर्मा , संजीव जैन, अमित शर्मा, दीपक राय जैन, पिंकू जैन आदि व्यापारी उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.