लंबित आवेदनों का त्वरित करें निस्तारण, होगी कार्रवाई: डीएम

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के लंबित आवेदनों का त्वरित निस्तारण कराया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करते हुए लाभार्थियों को उनका लाभ भी दिलाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST)
लंबित आवेदनों का त्वरित करें  निस्तारण, होगी कार्रवाई: डीएम
लंबित आवेदनों का त्वरित करें निस्तारण, होगी कार्रवाई: डीएम

शामली, जेएनएन। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के लंबित आवेदनों का त्वरित निस्तारण कराया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करते हुए लाभार्थियों को उनका लाभ भी दिलाया जाए।

सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम जसजीत कौर की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति की बैठक हुई। बैठक में डीएम ने लीड बैंक मैनेजर से जानकारी प्राप्त की। इसमें लीड बैंक मैनेजर ने डीएम को बताया कि बैकिंग सेवा निदेशालय वित्त मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर 16 से लेकर 30 अक्टूबर तक जनपद में क्रेडिट आउट रीच प्रोग्राम का आयोजन किया जाना है। इसके तहत बैंकों में आम जनमानस को अपनी विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए लाभांवित किया जाना है।

बैठक के दौरान डीएम ने सभी बैंकों को राजकीय प्रायोजित योजनाओं में लंबित आवेदनों का निस्तारण करने के कडे़ निर्देश दिए। साथ ही, संबंधित बैंकों को निर्देश दिए कि निर्देशों के अनुपालन में यदि प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित नहीं की जाती है तो संबंधित बैंक अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक के दौरान डीएम ने स्पष्ट किया कि माह के अंत तक वित्त मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार कार्य करने तथा प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक लोगों को ऋण स्वीकृत वितरण करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, लीड बैंक मैनेजर उमा शंकर गर्ग आदि मौजूद रहे।

...

वादा खिलाफी पर विद्युत कर्मियों का धरना प्रदर्शन

शामली: सोमवार को खेड़ीकरमू बिजलीघर पर जिले के बिजली कर्मियों ने ऊर्जा प्रबंधन पर मांगे मानने में वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया।

कर्मियों ने पूर्व में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ उप्र की शामली जनपद की इकाई के कर्मियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि ऊर्जा प्रबंधन की हठधर्मिता व कार्मिकों के प्रति उदासीनता से प्रदेश के 20000 तकनीकी कर्मी प्रदेशव्यापी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान उप्र पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष को संबोधित ज्ञापन अधीक्षण अभियंता को सौंपा गया। इस अवसर पर प्रवीण कुमार, कुलदीप शर्मा व सचिन गर्ग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी