टीकाकरण केंद्र पर पहुंचीं डीएम,व्यवस्था का लिया जायजा

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम राजकीय महिला पालिटेक्निक में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:34 PM (IST)
टीकाकरण केंद्र पर पहुंचीं डीएम,व्यवस्था का लिया जायजा
टीकाकरण केंद्र पर पहुंचीं डीएम,व्यवस्था का लिया जायजा

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम राजकीय महिला पालिटेक्निक में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर जरूरी जानकारी हासिल की। अधिकारियों ने डीएम को बताया कि यहां पर 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग वालों को अलग-अलग बूथ पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन करा चुके लोगों का हाल जाना और उनसे कहा कि बुखार की टेबलेट आपको लेकर जानी है। यदि बुखार हो तो आपको दवाई लेनी है। जिलाधिकारी ने कोविड-19 की प्रथम डोज लगवाने वालों को दूसरी डोज समय से लगाने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामली पर चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने के लिए आए लोगों को शारीरिक दूरी में खड़े होने की हिदायत दी। कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने आ रहे पुरुष व महिला दोनों की अलग-अलग लाइन बनाई जाएं ताकि व्यवस्था दुरुस्त रहे और शारीरिक दूरी का पालन हो सके। निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधीक्षक व अन्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

271 लोगों की हुई सैंपलिग

कैराना : स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को सीएचसी व दभेड़ीखुर्द में 137 सैंपल एंटीजन किट व 134 सैंपल आरटीपीसीआर किट से लिए गए। एंटीजन से सभी रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं आरटीपीसीआर के सैंपल लैब भेज दिए गए। संसू छह बूथों पर किया वैक्सीनेशन

कैराना : स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को सीएचसी, कसेरवा खुर्द, इस्लामियां इंटर कालेज, पीएचसी भूरा, प्राइमरी स्कूल व औद्योगिक क्षेत्र कंडेला में कोरोना वैक्सीनेशन किया। इस दौरान 1025 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। संसू

chat bot
आपका साथी