लापरवाह अफसरों पर डीएम की फटकार भी रही बेअसर

कागजी घोड़े दौड़ाने में माहिर अफसरों की लीला भी निराली है। गढ़ीपुख्ता के गेहूं क्रय केंद्र पर सैकड़ों कुंतल गेहूं बरसात के पानी में भीगता रहा। प्रकरण डीएम जसजीत कौर के संज्ञान में आया तो उन्होंने गेहूं केंद्र का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 10:27 PM (IST)
लापरवाह अफसरों पर डीएम की फटकार भी रही बेअसर
लापरवाह अफसरों पर डीएम की फटकार भी रही बेअसर

शामली, जागरण टीम। कागजी घोड़े दौड़ाने में माहिर अफसरों की लीला भी निराली है। गढ़ीपुख्ता के गेहूं क्रय केंद्र पर सैकड़ों कुंतल गेहूं बरसात के पानी में भीगता रहा। प्रकरण डीएम जसजीत कौर के संज्ञान में आया तो उन्होंने गेहूं केंद्र का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। डीएम की नाराजगी के बाद दो गाड़ी गेहूं उठाकर भेज दिया गया, लेकिन तीसरे दिन कोई गाड़ी नहीं पहुंची।

कस्बा गढ़ीपुख्ता में गेहूं केंद्र में पिछले तीन दिनों से हो रही बरसात के कारण कई सैकड़ों कुंतल गेहूं खुले आसमान के नीचे रखे बोरे भीग कर खराब हो गया। प्रकरण को संज्ञान लेते हुए डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए। गुरुवार को ही जिला विपणन अधिकारी निहारिका सिंह निरीक्षण के लिए पहुंचीं। उन्होंने निरीक्षण में अवस्था देखकर कर्मचारियों को फटकार लगाई थी। दोपहर बाद जिलाधिकारी जसजीत कौर भी गेहूं क्रय केंद्र पर जानकारी लेने पहुंची। इसमे डीएम जसजीत कौर की फटकार के बाद गुरुवार को दो गाड़ियां गेहूं की भेजी गई, जबकि इस मामले में क्रय केंद्र इंचार्ज बबलू कुमार का कहना है कि गुरुवार को दो गाड़ियों का उठान हुआ है, लेकिन शुक्रवार को कोई गाड़ी गेहूं क्रय केंद्र पर नहीं पहुंची। इसमें केंद्र पर करीब दो गाड़ी का गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा है। वहीं इस मामले में स्थानीय किसानों बिजेंदर अरोरा, पाल्लू ,रणकुमार तोमर का कहना है कि यहां पर किसानों को गेहूं बेचने के लिए गेहूं क्रय केंद्र पर चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वही गेहूं यहां से आने जाने के लिए ट्रांसपोर्ट की कमी है जबकि उक्त मामले में जिला विपणन अधिकारी निहारिका सिंह ने साफतौर से क्रय केंद्र इंचार्ज पर लापरवाही बरतने का भी जिम्मेदार ठहराया है। जल्द गेहूं का उठान करने व किसानों का गेहूं तुलवाने के लिए गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी बबलू कुमार को आदेश दिए गए थे, लेकिन जब गेहूं के लिए गाड़ी नहीं आएगी तो गेहूं का उठान नहीं हो सकता है।

chat bot
आपका साथी