ईद-उल-अजहा पर कोविड गाइडलाइन का पालन कर पढें़ नमाज : डीएम

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि ईद-अल-अजहा पर कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य तौर पर करें। कोरोना से बचाव ही उपचार है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:13 PM (IST)
ईद-उल-अजहा पर कोविड गाइडलाइन का पालन कर पढें़ नमाज : डीएम
ईद-उल-अजहा पर कोविड गाइडलाइन का पालन कर पढें़ नमाज : डीएम

शामली, जागरण टीम। डीएम जसजीत कौर ने कहा कि ईद-अल-अजहा पर कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य तौर पर करें। कोरोना से बचाव ही उपचार है। इसलिए शारीरिक दूरी व मास्क, सैनिटाइजर आदि का प्रयोग करें। मस्जिदों में निर्धारित गाइडलाइन के साथ नमाज पढ़े व बाहर भीड़-भाड़ से बचे। खुले में कुर्बानी न की जाए। डीएम ने स्पष्ट कि निकाय क्षेत्रों में स्वच्छता व पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था बेहतर रहनी चाहिए।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में ईद को सकुशल सम्पन्न कराने के मद्देनजर जिलाधिकारी जसजीत कौर व पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मुस्लिम धर्मगुरूओं एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक की। बैठक में धर्मगुरूओं से अधिकारियों ने अपील की कि 50 व्यक्ति ही मस्जिद में ईद की नमाज अदा करें। नमाज के दौरान कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन्स का पालन करें। मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करें, कि ज्यादा संख्या में नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में न पहुंचें, अपने घरों में ही नमाज अदा करें। ईद के इस पर्व पर कुर्बानी की परंपरा को देखते हुए अधिकारियों ने धर्मगुरूओं के माध्यम से अपील की, कि कोई भी कुर्बानी निर्धारित स्थान के अलावा अलग न हों तथा प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न होने पाए।

उन्होंने कहा कि विगत वर्षों में जो घटनाएं ईद के अवसर पर हुई थी । उनकी पुनरावृत्ति न हो। पशुओं की कुर्बानी के उपरांत उनके बचे हुए अवशेषों को निस्तारित करने के लिए सभी जगह सफाई कर्मियों की टीम लगाई गई है। इसके अलावा बिजली, पानी, साफ-सफाई के पर्याप्त इंतजाम किए हैं। इसके बावजूद यदि कहीं कोई समस्या उत्पन्न होती है तो उसका तत्काल समाधान कराया जाएगा। बैठक में एडीएम अरविद कुमार सिंह, एएसपी ओपी सिंह समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी