डीआइओएस आफिस की सड़क-फर्श में खामी मिलने पर मंडलायुक्त ने लगाई फटकार

मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने बीएसए व जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। डीआइओएस कार्यालय की सड़क व फर्श की फर्निशिग व्यवस्थित ढंग से न होने के चलते कड़ी नाराजगी जाहिर की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:32 PM (IST)
डीआइओएस आफिस की सड़क-फर्श में खामी मिलने पर मंडलायुक्त ने लगाई फटकार
डीआइओएस आफिस की सड़क-फर्श में खामी मिलने पर मंडलायुक्त ने लगाई फटकार

शामली, जागरण टीम। मंडलायुक्त डा. लोकेश एम ने बीएसए व जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। डीआइओएस कार्यालय की सड़क व फर्श की फर्निशिग व्यवस्थित ढंग से न होने के चलते कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि विकास कार्यों में हीला हवाली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके बाद उन्होंने कलक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

शुक्रवार को शासन से जिले के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त सहारनपुर डा. लोकेश एम ने जिले का भ्रमण किया। सर्वप्रथम उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय पर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने बिल्डिग का निरीक्षण करते हुए विद्युत वायरिग व्यवस्था व्यवस्थित रूप से न कराने एवं बिल्डिग में जगह-जगह टूटे प्लास्टर व बिल्डिग की दीवार में आई सीलन को लेकर कड़ी नाराजगी की। उन्होंने कार्यदायी संस्था को फटकार लगाते हुए बेहतर ढंग से कराने के निर्देश दिए। डीआइओएस आफिस पर सड़क एवं ग्राउंड फ्लोर पर बने फर्श की फर्निशिग व्यवस्थित ढंग से न होने पर कार्यदायी संस्था के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर कार्य को कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने बेसिक शिक्षा कार्यालय से विकास भवन कलक्ट्रेट तक जाने वाली सड़क का निर्माण कराने के निर्देश पीडब्ल्यूडी को दिए। इसके उपरांत कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त ने जिले के राशन कार्डधारकों के कार्ड में यूनिट की स्थिति की जानकारी ली। डीपीआरओ ने बताया कि 230 ग्राम पंचायत के सापेक्ष 209 ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय का कार्य पूर्ण हो गया है। इसमें 195 सामुदायिक शौचालय समूह की महिलाओं को हस्तगत करा दिए गए हैं। पीएम आवास व राष्ट्रीय आजीविका मिशन, पीडब्ल्यूडी आदि को लेकर भी निर्देशित किया। पशुओं की जियो टैगिग आदि को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिला गन्ना अधिकारी से जनपद में संचालित चीनी मिलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और पेराई सत्र से पहले सभी चीनी मिलों के बाहर के जो सड़क खराब है। उसे तत्काल दुरुस्त कराने को कहा। इसके अलावा आयुक्त ने 100 फीसद गन्ना भुगतान कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में बने मकानों की स्थिति की जानकारी लेते हुए पात्रों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने पर जोर दिया गया। राशन कार्ड की यूनिट प्रत्येक कार्ड में ठीक कराने व पात्रों को कोई भी समस्या न आने को लेकर डीएसओ को निर्देशित किया गया। बैठक में डीएम जसजीत कौर, एडिशनल कमिश्नर सहारनपुर, एसपी सुकीर्ति माधव, सीडीओ शंभूनाथ तिवारी, एडीएम अरविद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी