बीएड प्रवेश परीक्षा को जारी की गाइडलाइन

बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि 6 अगस्त को दो पालियों में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड दो वर्षीय 2021-23 आयोजित की जा रही है। प्रथम पाली सुबह 9 से 12 बजे तक सामान्य ज्ञान एवं भाषा तथा द्वितीय पाली दोपहर 2 से 5 तक में अभिरुचि परीक्षा एवं विषय योग्यता परीक्षा होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:21 PM (IST)
बीएड प्रवेश परीक्षा को जारी की गाइडलाइन
बीएड प्रवेश परीक्षा को जारी की गाइडलाइन

शामली, जागरण टीम। बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि 6 अगस्त को दो पालियों में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड दो वर्षीय 2021-23 आयोजित की जा रही है। प्रथम पाली सुबह 9 से 12 बजे तक सामान्य ज्ञान एवं भाषा तथा द्वितीय पाली दोपहर 2 से 5 तक में अभिरुचि परीक्षा एवं विषय योग्यता परीक्षा होगी। अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र आनलाइन डाउनलोड करेंगे। प्रवेश पत्र के अतिरिक्त एक फोटो पहचान पत्र भी होना अनिवार्य है। प्रत्येक अभ्यर्थी प्रवेश पत्र की फोटोयुक्त अतिरिक्त प्रति भी अनिवार्य रूप से लेकर आएंगे, जिसे परीक्षा केंद्र पर जमा कराना अनिवार्य है। कोविड-19 के सुरक्षात्मक संसाधनों के बिना प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने दिया जाएगा। अभ्यर्थी के पास मास्क और स्वयं का सैनिटाइजर होना चाहिए। परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरणों का लाना पूर्णता वर्जित है।

...

अभिमन्यु ने पास की सीडीएस की परीक्षा

शामली, जागरण टीम।

बुधवार को शामली के नाला पटरी स्थित आइसीएस कोचिग सेंटर के प्रबंधक संजय शर्मा ने बताया कि कोचिग सेंटर के छात्र अभिमन्यु अग्रवाल ने सीडीएस की परीक्षा को पास कर लिया है। इसके बाद वह ट्रेनिग पर जाएंगे। बुधवार को कोचिग सेंटर पर पहुंचे छात्र को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

.....

भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के सह संयोजक बने अंकित गोयल

शामली, जागरण टीम। 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। इसके तहत प्रत्येक वर्ग को पार्टी की ओर से सम्मान एवं दायित्व दिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ में उद्यमी अंकित गोयल को सह संयोजक बनाया गया है। घोषणा के बाद शहर के कैराना रोड स्थित एक होटल में उद्यमियों ने खुशी मनाई।

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने विभिन्न प्रकोष्ठों के सह संयोजक एवं संयोजक की घोषणा की है। सह संयोजक बने अंकित गोयल शामली इंडस्ट्रीयल एस्टेट मैन्यूफैक्चरिग एसोसिएशन (साइमा) के अध्यक्ष और लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष भी हैं। वह लंबे समय से उद्योग जगत की समस्याओं को शासन-प्रशासन तक पहुंचाकर समाधान कराते रहे हैं। समाजसेवा में भी वह सक्रिय रहते हैं। अंकित गोयल ने कहा कि पार्टी में जो जिम्मेदारी मिली है, उसका निष्ठा एवं समर्पित भाव से निर्वहन करेंगे।

chat bot
आपका साथी