एक माह बाद भी नहीं शुरू हो सकी डायलिसिस

जिला संयुक्त अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का औपचारिकशुभारंभ हुए एक माह हो चुका है लेकिन डायलिसिस शुरू नहीं हो सकी है। अब कहा जा रहा है कि 15 नवंबर तक सुविधा शुरू हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 10:22 PM (IST)
एक माह बाद भी नहीं शुरू हो सकी डायलिसिस
एक माह बाद भी नहीं शुरू हो सकी डायलिसिस

शामली, जागरण टीम। जिला संयुक्त अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का औपचारिक शुभारंभ हुए एक माह हो चुका है, लेकिन डायलिसिस शुरू नहीं हो सकी है। अब कहा जा रहा है कि 15 नवंबर तक सुविधा शुरू हो सकती है।

सात अक्टूबर को जिला संयुक्त अस्पताल में आक्सीजन प्लांट के साथ ही डायलिसिस यूनिट का उद्घाटन भी किया गया था। दस बेड की यूनिट बननी है और फिलहाल बेड की यूनिट तैयार हो चुकी है। मरीजों से कोई शुल्क नहीं लिया जाना है। हालांकि पीपीपी मोड पर संचालन संजीवनी संस्था को करना है। अभी तक भी डायलिसिस की सुविधा मिलना शुरू नहीं हुआ है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डा. सफल कुमार ने बताया कि डायलिसिस यूनिट का संचालन पीपीपी मोड पर संजीवनी संस्था करेगी। चिकित्सक की तैनाती स्वास्थ्य विभाग करेगा और स्टाफ नर्स व अन्य स्टाफ की तैनाती संस्था को करनी है। सोमवार को इस संबंध में उच्चाधिकारियों से बात की जाएगी। हमारी कोशिश है कि 15 नवंबर तक डायलिसिस होना शुरू हो जाए। किड़नी रोगियों को डायलिसिस की जरूरत होती है। यह रक्त शोधन की एक कृत्रिम विधि होती है। किसान यूनियन ने मनाया

चौथा स्थापना दिवस

शामली, जागरण टीम। किसान यूनियन का चौथा स्थापना दिवस मनाया गया। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और रक्तदान शिविर भी आयोजित हुआ।

शहर में धीमानपुरा स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कहा कि किसानों के हितों के लिए लगातार संघर्ष किया जा रहा है और सदैव करते रहेंगे। देश का किसान आज बेहद परेशान है। क्योंकि सत्ता में बैठे लोगों को पूंजीपतियों की फिक्र है, लेकिन किसानों की नहीं। इस दौरान किसान नेता राजवीर सिंह मुंडेंट व अमित निर्वाल आदि मौजूद रहे। वहीं, गांव नाला में सामाजिक जनहित कल्याण समिति के तत्वावधान में कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में शहीद किसानों की याद में और किसान यूनियन के स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर लगाया गया। लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। इस दौरान गौरव, भुगवान, मोंटू, सुनील, संजीव लिलौल, ऋषिपाल मलिक व राजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी