निकायों में पथ विक्रेताओं को लोन के लिए लगेंगे विशेष कैंप

अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने बताया कि शहरी पथ विक्रेताओं के लिए संचालित प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 15 अगस्त तक विशेष अभियान संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम को गति देने के आगामी 27 व 28 जुलाई को जनपद के समस्त नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:36 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:36 PM (IST)
निकायों में पथ विक्रेताओं को लोन के लिए लगेंगे विशेष कैंप
निकायों में पथ विक्रेताओं को लोन के लिए लगेंगे विशेष कैंप

शामली, जागरण टीम। अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने बताया कि शहरी पथ विक्रेताओं के लिए संचालित प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 15 अगस्त तक विशेष अभियान संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम को गति देने के आगामी 27 व 28 जुलाई को जनपद के समस्त नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें 10 हजार रुपये का ऋण उपलब्ध कराने के लिए पथ विक्रेताओं का पंजीकरण, वेडिग प्रमाण पत्र, पहचान पत्र वितरण, पोर्टल पर डाटा अपलोड करना, वेंडर्स आनलाइन आवेदन पत्र भरवाए जाएंगे।

नए पथ विक्रेता अपने आवेदन भरवाने के लिए आधार कार्ड, बैंक पास बुक, दो फोटो, वेडिग आईडी कार्ड उपलब्ध हो तो साथ लेकर आना होगा। जिन पथ विक्रेताओं को ऋण प्राप्त हो चुका है और उन्होंने समय से किश्ते अदा कर दी हैं। उन्हें 10 हजार की जगह 20 हजार रूपये ऋण प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नए आवेदक नगर निकाय में 10 बजे से लेकर पांच बजे बजे तक आकर अपना आवेदन आनलाइन करा सकते हैं।

......

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत

हुआ जागरुकता कार्यक्रम

शामली, जागरण टीम।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर के औद्योगिक क्षेत्र में यातायात नियमों का पालन करने को जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सभी को नियमों का पालन करने को शपथ भी दिलाई गई।

परिवहन विभाग ने शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत नगर के औद्योगिक क्षेत्र में जिला उद्योग केंद्र में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान एआरटीओ मुंशीलाल ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। कहा कि वाहन चालकों को हेलमेट व सीट बेल्ट का प्रयोग जरूर करना चाहिए। तेज गति से वाहन नहीं चलाना चाहिए। ओवर टेकिग के समय सावधानी बरतनी चाहिए। नशा कर वाहन नहीं चलाना चाहिए। वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात न करें।

कार्यक्रम में यातायात नियमों से संबंधित पंपलेट भी बांटे गए। ट्रक व आटो रिक्शा के चालक व परिचालक व औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले काफी लोग भी कार्यक्रम में शामिल हुए। बाद में एआरटीओ मुंशीलाल, औद्योगिक पुलिस चौकी प्रभारी रविद्र कुमार व डा. राधिका ने सभी को यातायात नियमों का पालन करने का शपथ भी दिलाई।

chat bot
आपका साथी