श्रद्धालुओं ने दूर से किए माता रानी के दर्शन

दूसरे नवरात्र पर बुधवार को श्रद्धालुओं ने दूर से ही माता रानी के दर्शन किए। हालांकि संख्या कम ही रही। नगर के मंदिर श्री हनुमान टीला अष्टमी वाला मंदिर सती वाला मंदिर गुलजारी वाला मंदिर आदि में श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में माथा टेका।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:42 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने दूर से किए माता रानी के दर्शन
श्रद्धालुओं ने दूर से किए माता रानी के दर्शन

जेएनएन, शामली। दूसरे नवरात्र पर बुधवार को श्रद्धालुओं ने दूर से ही माता रानी के दर्शन किए। हालांकि संख्या कम ही रही। नगर के मंदिर श्री हनुमान टीला, अष्टमी वाला मंदिर, सती वाला मंदिर, गुलजारी वाला मंदिर आदि में श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में माथा टेका। वहीं, घरों में सजाए दरबार के सामने माता रानी की कथा सुनी। फल, सब्जियों के दाम अन्य दिनों की अपेक्षा नवरात्र में बढ़ गए हैं।

इससे व्रत रखना महंगा हो चला है। कूट्टू और सिघाड़े तक का आटा अन्य दिनों की अपेक्षा महंगा बिक रहा है। कोरोना की भयावहता को देखते हुए इंटरनेट मीडिया पर शुभकामना संदेश देने का चलन बढ़ा है।

मंदिरों में कीर्तन से माता रानी का गुणगान

संवाद सूत्र, जलालाबाद: नवरात्र पर मंदिरों में भजन कीर्तन से गुणगान किया । सुबह- शाम घरों में मां जगदंबे की आरती की। नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की आराधना की गई। श्री दुर्गा देवी मंदिर पंजाबी सत्संग मंदिर कटहरा बाजार बोरान मंदिर में नवरात्र के शुभ अवसर पर महिलाओं ने सकीर्तन किया। संकीर्तन में मां जगदंबे मां वैष्णो देवी मां शाकुंभरी की भेंट की प्रस्तुति की गई। पंजाबी सत्संग भवन कटहरा बाजार में स्वाति नारंग अंजलि नारंग मनीषा नौटियाल ने भजनों की मनमोहक प्रस्तुति की । श्री दुर्गा देवी मंदिर में सुबह व शाम में मां जगदंबे की आरती की गई। लोंग, इलाइची का भोग लगाया। घरों में सुबह व शाम माता रानी की पूजा अर्चना की गई। श्रद्धालुओं ने माता रानी को भोग लगाकर मन्नते मांगी।

chat bot
आपका साथी