मां शाकंभरी देवी के दर्शनों को रवाना हुए श्रद्धालु

जेएनएन शामली शुक्रवार को शहर के हनुमान टीला हनुमान धाम के निकट से एक बस मां शाकंभरी देवी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को लेकर रवाना हुई। बस को मुख्य अतिथि कोतवाली प्रभारी सतपाल सिंह व उप निरीक्षक सत्यनारायण दहिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:54 PM (IST)
मां शाकंभरी देवी के दर्शनों को रवाना हुए श्रद्धालु
मां शाकंभरी देवी के दर्शनों को रवाना हुए श्रद्धालु

जेएनएन, शामली : शुक्रवार को शहर के हनुमान टीला हनुमान धाम के निकट से एक बस मां शाकंभरी देवी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को लेकर रवाना हुई। बस को मुख्य अतिथि कोतवाली प्रभारी सतपाल सिंह व उप निरीक्षक सत्यनारायण दहिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा शहर के बुढाना रोड से भी मां शाकंभरी देवी सेवा संघ के तत्वावधान में शाकंभरी देवी के लिए एक बस रवाना की गईं। इसे मुख्य अतिथि मनोज मित्तल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर समिति अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, भौरीलाल संगल, संजय धीमान, राकेश गर्ग, नरेंद्र धीमान, दुर्गेश कुमार, निशांत, शिवकुमार, राकेश कुमार, सुशील, शिवांक गर्ग, महेश धीमान, ब्रजबाला संगल, बबीता, दिनेश, सावित्री, नीरज धीमान आदि मौजूद रहे।

माह के प्रथम व तृतीय सोमवार को बनेंगे प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, शामली :

शहर में स्थित हनुमान धाम निकट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शामली पर माह के प्रथम व तृतीय सोमवार को दिव्यांगजर्न के दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करने के लिए मेडिकल बोर्ड ने दिव्यांग कैंप आयोजित किया जा रहा हैं। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अंशुल चौहान ने बताया कि दिव्यांगजनों को मुख्य रूप से कृत्रिम उपकरण जैसे ट्राइसाइकिल, व्हीलचेयर, बैशाखी, कान की मशीन इत्यादि उपकरणों की प्राप्ति के लिए आफलाइन आवेंदन करना पड़ता हैं। इसमे चिकित्साधिकारियों के अनुमोदन की आवश्यकता होती हैं। ऐसी स्थिति में और बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके इसलिए दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग शामली ने नई शुरूआत करने का निर्णय लिया गया हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन विभाग का एक कर्मचारी आयोजित कैंप में मेडिकल बोर्ड के साथ कैंप में उपस्थित रहेगा। इससे दिव्यांगजन यह आ़फलाइन फार्म प्राप्त कर सकता हैं और उसी समय आवेदन पर चिकित्साधिकारी की स्वीकृति भी ले सकता हैं। उन्होंने बताया कि अगला कैंप एक मार्च में लगेगा। इसमें दिव्यांगजन दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के साथ साथ उपकरण प्राप्ति के लिए फार्म भी भर पाएंगे। अधिक जानकारी के लिए हेल्प लाइन 8791491011 पर सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच कभी भी बात की जा सकती है ।

chat bot
आपका साथी