डेंगू लील गया तीन मासूमों की जिंदगी

क्षेत्र के गांव ओदरी में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत डेंगू बुखार से हो गई। पिछले तीन दिन में तीन मौत होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को गांव में जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:37 PM (IST)
डेंगू लील गया तीन मासूमों की जिंदगी
डेंगू लील गया तीन मासूमों की जिंदगी

शामली, जागरण टीम। क्षेत्र के गांव ओदरी में एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत डेंगू बुखार से हो गई। पिछले तीन दिन में तीन मौत होने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को गांव में जाएगी।

तीन दिन पहले ओदरी निवासी उजेशा (उम्र नौ वर्ष) पुत्र अरशद को बुखार में हालत बिगड़ने पर हरियाणा के रोहतक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर डेंगू की पुष्टि हुई थी। इलाज के दौरान उजेशा की मौत हो गई। दो दिन बाद ही अरशद के भाई कौशर के बेटे सैफुल्ला (उम्र चार वर्ष) व बेटी नरगिस (उम्र छह वर्ष) की बुखार से हालत बिगड़ गई। सैफुल्ला को रोहतक और नरगिस को करनाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार को सैफुल्ला की मौत हो गई। शुक्रवार को स्वजन ने शव को सुपुर्दे खाक किया ही था कि नरगिस ने भी दम तोड़ दिया। तीन दिन में एक ही परिवार के तीन मासूमों की मौत होने पर स्वजन में कोहराम मच गया।

सीएचसी ऊन के प्रभारी डा. नवजीत बेदी का कहना है कि गांव में तीन मौत की सूचना मिली है। मलेरिया विभाग को सूचना दे दी गई है और शनिवार को गांव में टीम जाएगी। पूर्व प्रमुख ने की सीएमओ से बात

गांव गोगवान निवासी पूर्व प्रमुख असलम ने मृतकों के स्वजन को सांत्वना दी। साथ ही सीएमओ शामली से वार्ता कर गांव में कैंप लगाने की मांग की। सीएमओ ने शनिवार को गांव में कैंप लगवाने का आश्वासन दिया। असलम ने बताया कि गांव में अभी भी 25 से अधिक लोग बुखार से पीड़ित हैं। विभाग ने ध्यान नहीं दिया तो और भी मौत हो सकती हैं। इन्होंने कहा

गांव से मेरे पास फोन आया है और यही बताया गया है कि डेंगू से तीन बच्चों की मौत हो गई है। हालांकि डेंगू की पुष्टि एलाइजा जांच से मानी जाती है। विभाग की टीम शनिवार को गांव में जाएगी। कैंप लगाकर बुखार पीड़ितों को दवा दी जाएगी और जांच को सैंपल भी लिए जाएंगे। मृतकों की मेडिकल रिपोर्ट भी देखी जाएगी। इसके बाद ही कहा जा सकेगा कि मौत का कारण क्या रहा होगा।

-डा. संजय अग्रवाल, सीएमओ, शामली किशोर की मेरठ में डेंगू बुखार से मौत

संवाद सूत्र, कांधला : क्षेत्र के गांव गंगेरु में वायरल बुखार ने सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। कई दिन पूर्व गांव के ही 13 वर्षीय मोहम्मद आरिफ पुत्र सादिक मोहम्मद को बुखार आया था। स्वजन किशोर को लेकर शामली के एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचे थे। हालत में सुधार न होने पर किशोर को मेरठ के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। जांच रिपोर्ट में किशोर को डेंगू बुखार होने की पुष्टि हुई थी। किशोर तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। किशोर की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। गमगीन माहौल में किशोर के शव को दफना दिया। राजकीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रामवीर सिंह ने बताया कि गांव में टीम भेजकर बुखार से पीड़ित ग्रामीण की खून की जांच कराने के बाद दवाई वितरित की जाएगी। गांव में दवाई का छिड़काव भी कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी