एंबुलेंसकर्मियों का प्रदर्शन, 26 को कार्य बहिष्कार

शामली जेएनएन। छह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रांतीय आह्वान पर एंबुलेंस कर्मियों ने सीएचसी शामली

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:27 PM (IST)
एंबुलेंसकर्मियों का प्रदर्शन, 26 को कार्य बहिष्कार
एंबुलेंसकर्मियों का प्रदर्शन, 26 को कार्य बहिष्कार

शामली, जेएनएन। छह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रांतीय आह्वान पर एंबुलेंस कर्मियों ने सीएचसी शामली में धरना-प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर सरकार ने निर्णय नहीं लिया तो 26 जुलाई कार्यबहिष्कार की चेतावनी दी है। जीवनदायनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ की मांग है कि एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस पर कार्यरत कर्मचारी को कंपनी बदलने पर न बदला जाए। कोरोना महामारी में अग्रणी भूमिका निभा रहे योद्धा एंबुलेस कर्मचारियों को ठेकेदारी से मुक्ति दी जाए और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में समायोजित किया जाए। जब तक ऐसा नहीं होता है, तब तक न्यूनतम वेज, चार घंटे का ओवरटाइम और प्रतिवर्ष महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाए। कोरोनाकाल में जान गंवाने वाले कर्मचारियों के स्वजन को बीमा राशि के रूप में 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाए। साथ ही सरकार भी आर्थिक मदद करे। संगठन के जिलाध्यक्ष अमित बालियान ने बताया कि कर्मचारियों को पूर्व की भांति नौकरी पर रखने की भी मांग है। कर्मचारियों ने प्रशिक्षण शुल्क के नाम पर 20-20 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट लिया जा रहा है। प्रांतीय नेतृत्व ने तय किया है कि अगर मांगें पूरी नहीं होती हैं तो 26 जुलाई को सभी कर्मचारी एंबुलेंस खड़ी कर कार्यबहिष्कार पर रहेंगे। जिले में 108 सेवा की 11, 102 सेवा की 15 और एएलएस की दो एंबुलेंस हैं। इस दौरान विकास कुमार, राहुल, ओम सिंह, पुष्पेंद्र, प्रवीण, बिजेंद्र, अनिल आदि मौजूद रहे।

उद्यान फार्म के माली का मामौर झील में मिला शव

संवाद सूत्र, कैराना: कैराना के मामौर गांव में स्थित उद्यान विभाग के फार्म पर तैनात माली का शव मामौर झील में मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

शनिवार को क्षेत्र के गांव मामौर में स्थित उद्यान विभाग के फार्म पर माली के रूप तैनात गांव मामौर निवासी पारस पुत्र मुसदी का शव फार्म के नजदीक मामौर झील में मिला जिसे ग्रमीणों ने झील से निकाला। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मृतक के भतीजे विकास ने तहरीर दी है। पुलिस जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी