गंदगी को लेकर पालिका के खिलाफ किया प्रदर्शन

शामली के कांधला कस्बे के मोहल्ला रायजादगान में गंदगी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ले के लोगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:11 PM (IST)
गंदगी को लेकर पालिका  के खिलाफ किया प्रदर्शन
गंदगी को लेकर पालिका के खिलाफ किया प्रदर्शन

शामली, जागरण टीम। शामली के कांधला कस्बे के मोहल्ला रायजादगान में गंदगी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ले के लोगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट से शिकायत करते हुए गंदगी से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

कस्बे के मोहल्ला रायजादगान निवासी गंदगी से परेशान चल रहे हैं। हालांकि पालिका प्रशासन कस्बे में आए दिन साफ सफाई कराए जाने का दावा कर रहे हैं। गदंगी के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि पालिका का कोई भी सफाई कर्मचारी मोहल्ले में सफाई करने के लिए नहीं आ रहा है। जिसके चलते मोहल्ले के लोगों को गंदगी के बीच जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। आरोप है कि मोहल्ले में नाले भी सिल्ट से अटे पड़े हैं। शिकायत के बाद भी पालिका के कर्मचारी अनदेखी कर रहे हैं।

बुधवार को मोहल्ले के लोगों ने पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट देवेन्द्र कुमार से शिकायत कर गंदगी से निजात दिलाए जाने की मांग की है। मजिस्ट्रेट ने शीघ्र ही कर्मचारियों को मौके पर भेज सफाई कराए जाने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शन करने वालों में किरण पाल, महिपाल ईश्वर, राजीव, राजवीर, बिट्टू, संजीव, चंद्रहास व सचिन सहित आदि मौजूद रहे।

....

सफाई कर्मियों की समस्याओं का नहीं हो रहा समाधान

शामली, जागरण टीम। बुधवार को नगरपालिका में राष्ट्रीय वाल्मीकि समाज प्रतिनिधि मंच व अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने का निर्णय लिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए संगठन अध्यक्ष अरविद झंझोट ने कहा कि देश को साफ एवं स्वच्छ रखने में सफाई कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। सफाईकर्मी दिन रात अपने काम में जुटे रहते हैं। कोरोनाकाल में भी कर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी से की, लेकिन उनकी कई समस्याएं हैं। जिनका समाधान नहीं हो रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री से उत्तर प्रदेश स्थानीय निकायों में संविदा सफाई कर्मियों को नियमित कराने एवं ठेकों पर कार्यरत सफाई कर्मियों को संविदा में समायोजित किए जाने की मांग की गई।

प्रदेश की नगरपालिकाओं में एक लाख सफाई कर्मचारी वाल्मीकि समाज से भर्ती करने, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक गांव में पांच परिवारों में से एक-एक सदस्य को रोजगार दिलाने, उप्र की नगर पालिकाओं में पांचवां, छठां व सातवां वेतन आयोग की रिपोर्ट अनुसार संविदा कर्मचारियों की वेतन वृद्धि करने समेत विभिन्न मांग उठी। अध्यक्षता नंदू प्रसाद वाल्मीकि एवं संचालन वर्गीश झंझोट ने किया। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष दीपक सैनी, राजेश कश्यप, मनीष गहलोत, मुकेश, सुनील कुमार, अरूण झंझोट, प्रवीण, प्रमोद, विशाल आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी