गौशाला में सफाई न मिलने पर अफसरों को फटकार

कैराना में संयुक्त विकास आयुक्त ने गांव में चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान गांव में कराए गए विकास कार्यो की समीक्षा एवं सत्यापन किया। ग्रामीणों ने विकास कार्यो में धांधली किए जाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में शिथिलता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौशाला में सफाई न मिलने पर अधीनस्थ अफसरों को फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:21 PM (IST)
गौशाला में सफाई न मिलने पर अफसरों को फटकार
गौशाला में सफाई न मिलने पर अफसरों को फटकार

शामली, जागरण टीम। कैराना में संयुक्त विकास आयुक्त ने गांव में चौपाल लगाकर जनसमस्याएं सुनीं। इस दौरान गांव में कराए गए विकास कार्यो की समीक्षा एवं सत्यापन किया। ग्रामीणों ने विकास कार्यो में धांधली किए जाने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में शिथिलता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौशाला में सफाई न मिलने पर अधीनस्थ अफसरों को फटकार लगाई।

सोमवार को क्षेत्र के गांव तितरवाड़ा में विकास विभाग सहारनपुर से जेडीसी) सुनील कुमार श्रीवास्तव ने क्षेत्र के गांव तितरवाड़ा में स्थित खेल स्टेडियम मैदान में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान ग्राम पंचायत क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यो की समीक्षा एवं सत्यापन किया। सत्यापन के दौरान ग्रामीणों ने मनरेगा के तहत कराये जाने वाले कार्यो में धांधली के आरोप लगाए। स्कूल में बच्चों की उपस्थिति की जानकारी की गई। आंगनबाड़ी केंद्र पर पुष्टाहार कम आने की समस्या भी बताई गई। कुछ दिव्यांगों ने दिव्यांग प्रमाण पत्र नहीं बनने व दिव्यांग पेंशन नहीं मिलने की बात कही।

ज्वाइंट कमिश्नर ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास कार्य धरातल पर नजर आने चाहिए। इसमें किसी भी सूरत में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रत्येक पात्र लाभार्थियों को लाभ मिलना चाहिए। योजनाओं के क्रियान्वयन सही ढंग से सुनिश्चित करें। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गांव में ग्राम पंचायत भवन की भूमि पर अवैध रूप से पुलिस ने कब्जा कर रखा है। जहां चौकी बनाई गई है। जबकि चौकी की भूमि बराबर में ही है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत की भूमि को पुलिस का कब्जा हटवाये जाने की भी मांग की।

गौशाला में साफ-सफाई संतोषजनक नहीं पाए जाने पर अधीनस्थ अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने साफ-सफाई कराने, गोवंशी की देखभाल सही ढंग से कराने, चारे-पानी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान गर्भवती महिलाओं की गोदभराई भी कराई गई। कुछ बच्चों के जन्मदिन भी मनाए गए। इस अवसर पर डीडीओ प्रमोद कुमार, बीडीओ जितेंद्र कुमार मिश्रा, सीएचसी चिकित्साधीक्षक डा. विजेंद्र कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी सचिन रानी, जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी अंशुल चौहान, एडीओ पंचायत वसीम, आपूर्ति निरीक्षक मदनपाल, ग्राम पंचायत सचिव अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

--

ब्लाक कार्यालय का भी किया निरीक्षण

ज्वाइंट डवलपमेंट कमिश्नर खंड विकास कार्यालय पर पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यालय में रजिस्टरों का अवलोकन किया। इस दौरान आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए।

chat bot
आपका साथी