कटिया कनेक्शन डालने के विरोध पर जानलेवा हमला, चार घायल

थानाभवन में रात में ट्रांसफार्मर पर कटिया कनेक्शन डालकर खेत में लाइट चलाने का विरोध करने पर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने चार किसानों पर हमला कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:22 PM (IST)
कटिया कनेक्शन डालने के विरोध पर जानलेवा हमला, चार घायल
कटिया कनेक्शन डालने के विरोध पर जानलेवा हमला, चार घायल

जेएएनन, शामली। थानाभवन में रात में ट्रांसफार्मर पर कटिया कनेक्शन डालकर खेत में लाइट चलाने का विरोध करने पर आधा दर्जन से अधिक लोगों ने चार किसानों पर हमला कर दिया। चारों गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। तीन को रेफर किया गया है। सात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है।

थानाभवन नगर के मोहल्ला छीपीयान निवासी राजेश कुमार पुत्र उदय सिंह ने थाने में तहरीर देकर कहा कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे अपने परिवार के लोगों अमन पुत्र लाल सिंह, शेखर पुत्र मुनेश, शिवकुमार पुत्र सुखपाल के साथ खेत में घुसने वाले आवारा पशुओं को देखने गया था। देखा कि वहां ट्यूबवेल की विद्युत सप्लाई के लिए लगे ट्रांसफार्मर पर कटिया कनेक्शन डालकर बाग में चोरी से बिजली चलाने के लिए कुछ लोग प्रयास कर रहे थे। उनका उन्होंने विरोध किया तो आरोपितों ने धारदार हथियारों व लाठी-डंडों से उन पर जानलेवा हमला कर दिया। चारों को गंभीर चोट आई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहां से अमन, राजेश, शिवकुमार को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। राजेश ने उपचार के बाद थाने पहुंच तहरीर देकर सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि मामले में तहरीर आई है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। विद्युत खंभा लगाने के विवाद में फायरिग,तीन के खिलाफ रिपोर्ट

जलालाबाद। खेत में नलकूप पर कनेक्शन के लिए विद्युत खंभा लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इस दौरान फायरिग भी हुई। एक पक्ष के लोगों व विद्युत कर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई।

गांव दुलावा के निकट कस्बा निवासी शाहबाज मलिक व अशफाक मलिक के खेत है। अशफाक मलिक ने खेत में नलकूप संचालित करने के लिए ऊर्जा निगम से विद्युत कनेक्शन स्वीकृत कराया है। इसके लिए खेत में विद्युत खंभा लगना था। दोनों पक्षों के खेत की नाली के बीच खंबा लगाने को लेकर पहले भी विवाद हुआ था। बाद में एक स्थान पर खंबा लगाने की आपसी सहमति बन गई।

शनिवार में विद्युत कर्मी व दोनों पक्ष खेत में खंबा लगाने के समय मौजूद थे। आरोप है कि इसी बीच शाहबाज पक्ष ने अशफाक पक्ष पर फायरिग कर दी। फायरिग होने पर अशफाक पक्ष व विद्युत कर्मियों ने भागकर जान बचाई। अशफाक मलिक ने शाहबाज पुत्र इलियास, मुजम्मिल पुत्र नईम, नौशाद पुत्र गुलाम नबी के खिलाफ थाना थाना भवन पर तहरीर दी। पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। आरोपितों के घरों पर पुलिस ने दबिश दी। परंतु आरोपित घर पर नहीं मिले।

चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने बताया कि विद्युत खंभा लगाने को लेकर विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिग की थी। तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी