साइबर सेल ने खाते से निकाले 20990 रुपये वापस कराए

जनपद की साइबर सेल ने एक युवक के बैंक खाते से धोखे से निकाले 20990 रुपये वापस कराए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 11:01 PM (IST)
साइबर सेल ने खाते से निकाले 20990 रुपये वापस कराए
साइबर सेल ने खाते से निकाले 20990 रुपये वापस कराए

शामली, जागरण टीम। जनपद की साइबर सेल ने एक युवक के बैंक खाते से धोखे से निकाले 20990 रुपये वापस कराए हैं।

शिव कालोनी शांति नगर शामली निवासी वासू विश्वकर्मा पुत्र विरेंद्र विश्वकर्मा ने साइबर सेल को सूचना दी थी कि वह छात्र है। नौ नवंबर को उनके पास फ्लिपकार्ट का एजेंट बनकर एक युवक ने काल की थी। आरोपित ने वासू से उनके डेबिट कार्ड संबंधी जानकारी धोखे से प्राप्त कर ली थी और उनके बैंक खाते से लगभग 31 हजार रुपये की धनराशि निकाल ली थी। यह जानकारी उन्हें खाते से रुपये निकाले जाने के बाद मोबाइल पर आए मैसेज से मिली थी। इस धोखे के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस साइबर सेल ने कार्रवाई शुरू की थी। ट्रांजेक्शन को आइडेंटिफाई करने के लिए साइबर सेल ने जरूरी सूचना एकत्र की। बैंक ट्रांजेक्शन कर ठगी धनराशि में से साइबर सेल ने 20990 रुपये पीड़ित वासू विश्वकर्मा के बैंक खाते में रिफंड करा दिए। बाकी 9999 रुपये के लिए कार्रवाई की जा रही है। पीड़ित वासु ने साइबर सेल प्रभारी कर्मवीर सिंह, विकास व अर्चित का आभार जताया है। ज्ञात रहे कि साइबर सेल ने नौ नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात झिझाना निवासी सुधीर के 28999 रुपये भी इस प्रकार खाते में वापस कराए थे। जम्मू हादसे में घायल युवक की अस्पताल में मौत

संवाद सूत्र, कांधला : जम्मू-कश्मीर के रामबन जिला के कस्बा उखडाल में पांच दिन पूर्व टाटा सूमो गाड़ी के खाई में पलटने से घायल हुए युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।

क्षेत्र के कस्बा एलम निवासी 21 वर्षीय समीर पुत्र ताहिर व 17 वर्षीय छोटू पुत्र अकबर जम्मू-कश्मीर के जिला रामबन के कस्बा उखडाल में कपड़े की फेरी लगाने का कार्य करते थे। 13 नवंबर को दोनों युवक टाटा सूमो में सवार होकर कपड़े की फेरी लगाने के लिए गए थे। जैसे ही टाटा सूमो कस्बा उखडाल में पहाड़ी क्षेत्र पर पहुंची तो सूमो का संतुलन बिगड़ गया और सूमो गहरी खाई में जा गिरी थी। इस दौरान समीर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी, जबकि छोटू पुत्र अकबर गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल छोटू का राजकीय अस्पताल में उपचार चल रहा था। मंगलवार की शाम छोटू की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना से स्वजन में कोहराम मच गया। बुधवार की सुबह मृतक युवक का शव कस्बा एलम पहुंचा। स्वजन ने गमगीन माहौल में मृतक युवक के शव को दफना दिया।

chat bot
आपका साथी