सीएचसी में रही मरीजों की भीड़

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में सोमवार को मरीजों की काफी भीड़ रही। ऐसे में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। चिकित्सा अधीक्षक दूर-दूर खड़े होने की अपील भी करते रहे लेकिन दोपहर तक भीड़ लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:01 PM (IST)
सीएचसी में रही मरीजों की भीड़
सीएचसी में रही मरीजों की भीड़

शामली, जागरण टीम। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में सोमवार को मरीजों की काफी भीड़ रही। ऐसे में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हुआ। चिकित्सा अधीक्षक दूर-दूर खड़े होने की अपील भी करते रहे, लेकिन दोपहर तक भीड़ लगी रही।

कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ने पर 16 अप्रैल को सरकारी अस्पतालों में ओपीडी बंद हो गई थी और चार जून से शुरू हुई है। रविवार को अवकाश था। ऐसे में सुबह से ही सोमवार को मरीजों की भीड़ रही। पर्ची काउंटर से लेकर दवा वितरण और चिकित्सकों के कक्ष के बाहर मरीजों-तीमारदारों की भीड़ लगी रही। नए-पुराने मिलाकर 500 से अधिक मरीज पहुंचे। सीएचसी के तीन चिकित्सकों के तबादले पीएचसी पर किए गए हैं। ऐसे में मौजूद चिकित्सकों को दिखाने में भी काफी समय लगा। चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चंद्रा का कहना है कि सोमवार को अक्सर भीड़ अधिक रहती है। कोविड गाइडलाइन का पालन कराने का पूरा प्रयास किया गया। चिकित्सकों ने सावधानी के साथ ही मरीजों को देखा। एक-एक मरीज को ही कक्ष में बुलाया गया। सभी से अपील है कि मरीज के साथ कम से कम तीमारदार आएं।

बाजार में कोरोना से बेपरवाह नजर आए लोग

शामली, जागरण टीम। साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को संपूर्ण बाजार खुलने पर लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोग कोरोना से बेपरवाह नजर आए।

डीएम के आदेश पर शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रही। सोमवार को संपूर्ण बाजार खुल गए। इसी के चलते मुख्य चौक बाजार व जोड़वा कुआं बाजार सहित अन्य बाजारों में लोगों की खासी भीड़ रही। इस दौरान लोग कोरोना संक्रमण के खतरे से बेपरवाह नजर आए। लोगों ने न सिर्फ शारीरिक दूरी के निर्देशों का उल्लंघन किया बल्कि कुछ लोगों के मुंह पर मास्क तक नहीं दिखा। कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है, इसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी