बाजारों में भीड़, फैला रही संक्रमण

जेएनएनशामली बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे है। जिस कारण लोगों की भीड़ से

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:26 PM (IST)
बाजारों में भीड़, फैला रही संक्रमण
बाजारों में भीड़, फैला रही संक्रमण

जेएनएन,शामली : बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे है। जिस कारण लोगों की भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। दुकानों पर भी नियमों का उल्लंघन हो रहा है। यदि ऐसे ही चलता रहा तो कोरोना संक्रमण तेजी से फैल जाएगा।

गुरुवार को शामली के बाजारों में सुबह से ही लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। अनेक लोग बिना मास्क आदि के बाजार में पहुंच रहे थे। सब्जियां, फलों की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ पहुंच रही है। बिना मास्क आदि के व्यापारी दुकानों पर बैठे है। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए डीएम की ओर से जारी आदेश के अनुसार दुकानों के बाहर गोले बनाने है, लेकिन अनेक व्यापारियों में दुकान के बाहर गोले नहीं बना रखें है। जिससे शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। जिले में कोरोना के केस भी रोजाना तेजी से बढ़ रहे है। यदि ऐसे ही लोग लापरवाही करते रहे थे तो संक्रमण ओर से तेज फैल सकता है। शाम के समय फास्ट-फूड की रेहड़ियों पर भी लोगों की भीड़ लगी रहती है। बिना मास्क आदि के लोग पहुंच रहे है। प्रशासन की ओर से नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिस कारण संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन में न बरतें लापरवाही

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड चैन को तोड़ना जरूरी हो गया। जिला प्रशासन लगातार कोविड गाडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ने व शारीरिक दूरी मास्क के प्रयोग में हीला हवाली पर एडीएम अरविद कुमार सिंह ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन कराने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए गंभीरता के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के अंदर रहे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें और बाजारों में भीड़भाड़ न लगाएं। शासन और प्रशासन के दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का 100 फीसद पालन करें। उन्होंने आम जनता से अपील की कि शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करें और कोरोनो से खुद व परिवार को बचाए। कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम के लिए प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है कि वह शारीरिक दूरी व मास्क लगाए। किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर-01398- 270203 पर अपनी शिकायत दर्ज का सकते हैं। प्रत्येक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी