बूथों पर रही भीड़, उत्साह के साथ 20464 लोगों को लगी वैक्सीन

जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण का विशेष अभियान चला और लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। शहर से लेकर गांवों तक बूथों पर सुबह से देर शाम तक भीड़ रही। व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया था। ऊन ब्लाक के कईं बूथों पर सात बजे के बाद तक भी टीकाकरण चलता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:01 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:01 AM (IST)
बूथों पर रही भीड़, उत्साह के साथ 20464 लोगों को लगी वैक्सीन
बूथों पर रही भीड़, उत्साह के साथ 20464 लोगों को लगी वैक्सीन

शामली, जागरण टीम।

जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण का विशेष अभियान चला और लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। शहर से लेकर गांवों तक बूथों पर सुबह से देर शाम तक भीड़ रही। व्यवस्था बनाने के लिए पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया था। ऊन ब्लाक के कईं बूथों पर सात बजे के बाद तक भी टीकाकरण चलता रहा। कुल 62 बूथों पर 20,464 लोगों ने टीका लगवाया, जबकि लक्ष्य 18 हजार के टीकाकरण का था। यानी लक्ष्य के सापेक्ष 113.68 फीसद टीकाकरण हुआ।

अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री ने वृहद स्तर पर मंगलवार को अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। अभियान को देखते हुए सोमवार को कोविशील्ड की 22 हजार डोज भी जिले में पहुंच गई थी। पहले तो स्वास्थ्य विभाग ने कोविशील्ड के ही 54 बूथ बनाए थे, लेकिन देर रात शासन से मिले दिशा-निर्देश पर कोवैक्सीन के आठ बूथ बढ़ा दिए गए थे। साथ ही लक्ष्य 20 हजार से कम कर 18 हजार हो गया था।

मंगलवार को सुबह से ही शहर के हनुमान धाम स्थित अग्रसैन बरात घर, वीवी इंटर कालेज, जिला संयुक्त अस्पताल, रामसागर स्थित धर्मशाला, हिदू कन्या इंटर कालेज आदि में बनाए बूथों पर भीड़ हो गई थी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने भी विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया और लोगों से शारीरिक दूरी का ध्यान रखने की अपील की। हालांकि भीड़ बढ़ती ही रही। कुछ जगहों पर नेटवर्क की समस्या भी रही, जिससे पंजीकरण में अधिक समय लगा। लेकिन विशेष अभियान में मौके पर ही पंजीकरण की व्यवस्था की गई थी। जिले के सभी बूथों पर उत्साह दिखाई दिया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि शासन से मिले निर्देशों के क्रम में कुड़ाना सीएचसी और क्षेत्र के कई गांवों में कोवैक्सीन के बूथ भी बना दिए गए थे। विशेष अभियान का प्रचार-प्रसार किया गया था तो अभियान सफल रहा है।

----

नहीं आई वैक्सीन

मंगलवार को जिले में वैक्सीन नहीं आई है। हालांकि अभी वैक्सीन है। जिला स्तरीय शीत श्रृंखला के प्रभारी अंकित कुमार ने बताया कि बुधवार को वैक्सीन मिल सकती है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि उपलब्धता के हिसाब से बूथ बनाए जा रहे हैं।

---

कस्बे और गांवों में हुआ टीकाकरण

संवाद सूत्र, कांधला: सीएचसी और जैन स्थानक में टीकाकरण हुआ और सुबह से ही भीड़ रही। कांधला ब्लाक में पांच हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। गांव मतनावली, एलम, हसनपुर, लिसाढ़, बिराल आदि गांवों में भी बूथ रहे। डिप्टी डीआइओ डा. तिलक ने बताया कि टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह रहा।

chat bot
आपका साथी