मतदान से पूर्व जेल में होने चाहिए अपराधी : एडीजी

पंचायत चुनाव के मद्देनजर मंगलवार देर शाम मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि माफिया गैंगस्टर एवं वारंटी अपराधियों को मतदान से पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:18 PM (IST)
मतदान से पूर्व जेल में होने चाहिए अपराधी : एडीजी
मतदान से पूर्व जेल में होने चाहिए अपराधी : एडीजी

शामली, जागरण टीम। पंचायत चुनाव के मद्देनजर मंगलवार देर शाम मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि माफिया, गैंगस्टर एवं वारंटी अपराधियों को मतदान से पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। चुनाव से पूर्व अपराधियों के निवास एवं रुकने के स्थानों पर छापेमारी करें। मतदान वाले दिन पड़ोसी जनपद एवं राज्य से लगने वाली सीमाओं पर सघन चेकिग अभियान चलाया जाए ताकि बाहर से अपराधी न आ सकें।

26 अप्रैल को जिले में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण कराने के लिए एडीजी राजीव सभरवाल ने पुलिस लाइन में देर शाम पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। प्रधान प्रत्याशियों व उनके समर्थकों के विरुद्ध कार्रवाई, लाइसेंसी शस्त्रों को जमा कराने, माफिया, गैंगस्टर एवं वारंटी अपराधियों के बारे में जानकारी लेकर गिरफ्तारी के आदेश दिए। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई को कहा। अपराधियों को रेड कार्ड जारी किए जाए। कहा कि सभी मतदान स्थल एवं बूथ पर ड्यूटियां लगा दी जाए। पुलिसकर्मी मतदान निष्पक्ष कराने के लिए चुनाव आयोग के आदेश का पालन करे। प्रत्येक दशा में मतदान वाले दिन थाना मोबाइल, अतिरिक्त मोबाइल, चौकी मोबाइल, सेक्टर मोबाइल, कलस्टर मोबाइल मतदान शुरू होने से पूर्व मतदान स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं को चैक कर लें। चुनाव के बाद पुलिस बल मत पेटियों को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित जमा कराएगा। बैठक में उपेन्द्र अग्रवाल डीआइजी सहारनपुर, सुकीर्ति माधव पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक व सभी सीओ मौजूद रहे।

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा

संवाद सूत्र, कैराना : मंगलवार को तहसील सभागार में एसडीएम उद्भव त्रिपाठी ने लेखपाल और अमीनों के साथ में बैठक की। इस दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की। एसडीएम ने कहा कि तैयारियों में कहीं भी कोई कोताही नहीं रहनी चाहिए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान तहसीलदार प्रवीण कुमार व नायब तहसीलदार प्रशांत अवस्थी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी